×

ऑटो

Cheapest Electric Car: ये है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, प्राइस-फीचर्स जानकर तुरंत करेगा खरीदने का मन

Cheapest Electric Car : देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Yakuza Karishma की कीमत 2 लाख रुपये से भी कम है. इसे खरीदकर लोग इलेक्ट्रिक कार का सपना पूरा कर सकते हैं.

Cheapest Electric Car in India
Cheapest Electric Car in India

Cheapest Electric Car India : पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के आसपास है और इसमें कमी आने के आसार बेहद कम हैं. इसी तरह सीएनजी की कीमतें भी 80 रुपये प्रति किलो या फिर इससे अधिक है. ऐसे में लोग इलेक्ट्रिक कारों को प्राथमिकता देने वाले हैं. ईको फ्रेंडली होने के चलते विभिन्न राज्य सरकारें भी इन पर रजिस्ट्रेशन समेत अन्य छूट दे रही हैं. अगर भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं तो यह इंतजार जल्द खत्म होने वाला है.

Cheapest Electric Car बाइक से भी सस्ती कार

अगर आप भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार कार खरीदना चाहते हैं तो Yakuza Karishma ले सकते हैं. जानकारों की मानें तो इस कार की कीमत 2 लाख रुपये से भी कम है. यह Nano EV से भी पहले लॉन्च होगी और अधिक इंतजार करने की जरूरत भी नहीं है. आजकल बाइक भी 10 लाख तक की कीमत में या फिर इससे अधिक में आ रही है. ऐसे में यह कार तो बाइक से भी सस्ती है. अभी इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है.

Cheapest Electric Car कीर कीमत है 1.70 लाख रुपये

बाजार के जानकारों की मानें तो Yakuza Karishma फिलहाल देश की सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. इस इलेक्ट्रिक कार की एक्स-शोरूम कीमत 1.70 लाख रुपये के करीब है. माना जा रहा है कि तमाम टैक्स मिलाकर यह कार 2 लाख रुपये में मिल जाएगी.

6-7 घंटे में होगी फुल चार्ज

हरियाणा के सिरसा में बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरर कंपनी है और जल्द ही यह बाजार में लॉन्च हो सकती है. मार्केट के जानकार बताते हैं कि याकुजा की इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah बैटरी की पावर है.

यह भी पढ़ें: Dangerous Reaper Drone: 25 घंटे तक भरेगा उड़ान, नजर आते ही ढेर होंगे पाकिस्तानी आतंकी; जानें ड्रोन की खूबियां

कार की खूबी यह है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 50-60 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है, वहीं इस कार को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में 6-7 घंटे का समय लगता है. इस इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए Type 2 चार्जर मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Bharat Ratna: कई पूर्व पीएम समेत इन दिग्गज नेताओं को भी मिला है भारत रत्न, फिर चर्चा में अटल-आडवाणी की जोड़ी