×

ऑटो

35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर गुजरात में Maruti Suzuki दूसरा प्लांट करेगा स्थापित

DELHI : ऑटो कंपनी Maruti Suzuki (MSI) ने गुजरात में बड़ा निवेश करने की घोषणा की है. कंपनी ने निवेश नीति के तहत 35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर गुजरात में दूसरा प्लांट स्थापित करने का आधिकारिक एलान किया है. साल 2030 से 2031 तक वार्षिक उत्पादन क्षमता को 40 लाख यूनिट से अधिक तक… Continue reading 35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर गुजरात में Maruti Suzuki दूसरा प्लांट करेगा स्थापित

Maruti Suzuki


DELHI : ऑटो कंपनी Maruti Suzuki (MSI) ने गुजरात में बड़ा निवेश करने की घोषणा की है. कंपनी ने निवेश नीति के तहत 35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर गुजरात में दूसरा प्लांट स्थापित करने का आधिकारिक एलान किया है. साल 2030 से 2031 तक वार्षिक उत्पादन क्षमता को 40 लाख यूनिट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है. प्लांट का शुरूआत वित्त वर्ष 2028-29 में होने की उम्मीद है.यह नवीन प्लांट गुजरात में वार्षिक उत्पादन क्षमता को 2 मिलियन (20 लाख) यूनिट तक पहुंचाएगा.

वाइब्रेंट गुजरात समिट में Maruti Suzuki ने की घोषणा

GUJRAT GLOBAL SUMMIT (वाइब्रेंट गुजरात) में ऑटो मोटर्स कंपनी सुजुकी मोटर्स कॉर्पोरेशन (एसएमसी) के मालिक तोशीहिरो सुजुकी राज्य में दो प्रमुख निवेशों की घोषणा की करते हुए कहा कि सुजुकी मोटर्स साल के आखरी महीने तक कंपनी का पहला बैटरी व्हीकल गुजरात के नए प्लांट से लॉन्च करेगा.

आगे जानकारी देते हुए कंपनी के चेयरमैन ने कहा कि कंपनी जल्द दूसरे प्लांट की जगह सुनिश्चित करेगा और इसका नवनिर्माण कराएगा और इस प्लांट में उत्पादन किए जाने मोडल की आधिकारिक घोषणा करेगा.

प्लांट की उत्पादन क्षमता 10 लाख यूनिट प्रति वर्ष होगी.और हम गुजरात में एक और कार प्लांट के निर्माण के लिए 35,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे, जिससे प्रति वर्ष 10 लाख यूनिट का उत्पादन होगा.

तोशीहिरो सुजुकी, चेयरमैन, सुजुकी

2028-29 मेंं नए प्लांट से गुजरात में Maruti Suzuki के वार्षिक उत्पादन क्षमता बढ़ने के उम्मीद

2028-29 में शुरू होने वाले नए प्लांट से गुजरात में वार्षिक उत्पादन क्षमता बढ़ने के उम्मीद है, जो 2 मिलियन (20 लाख) यूनिट होगी. कंपनी ने अभी तक प्लांट के स्थान और उत्पादन मॉडल्स के बारे में विवरण साझा नहीं किया है, लेकिन समय पर इसकी जानकारी प्रदान करने का कहा है.