×

बॉलीवुड

‘Shrimad Ramayana’ में गुरु वशिष्ठ का किरदार निभा रहे हैं Surendrapal Singh, जानिए रोचक बातें

Actor Surendrapal Singh: एक्टर सुरेंद्रपाल सिंह सोनी टीवी पर प्रसारित धारावाहिक श्रीमद् रामायण में गुरु वशिष्ठ की भूमिका निभा रहे हैं.

Actor Surendrapal Singh: सुरेंद्रपाल सिंह भारतीय फिल्म और टेलीविजन के जाने- माने अभिनेता हैं. उन्होंने महाभारत में द्रोणाचार्य, चाणक्य में अमात्य राक्षस, शक्तिमान में तमराज किल्विश और देवों के देव में दक्ष की भूमिका निभाई है. फिलहाल एक्टर सुरेंद्रपाल सिंह सोनी टीवी पर प्रसारित धारावाहिक श्रीमद् रामायण में गुरु वशिष्ठ की भूमिका निभा रहे हैं.

Actor Surendrapal Singh: दिलचस्प घटना के बारें में बताया

बीआर चोपड़ा की महाभारत में गुरु द्रोणाचार्य की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सुरेंद्रपाल ने एक दिलचस्प घटना के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि जब उनको द्रोणाचार्य का रोल निभाने को कहा गया था तो अभिनेता ने इसे अस्वीकार कर दिया क्योंकि वह एक ‘बूढ़े व्यक्ति’ की भूमिका नहीं निभाना चाहते थे.

Actor Surendrapal Singh: बूढ़े व्यक्ति का नही करना चाहते थे रोल

अभिनेता ने एक इंटरव्यू में बताया कि गुफी पेंटल ने मुझे फोन किया और कहा कि उनके पास मेरे लिए एक भूमिका है. वहां पहुंचने पर उन्होंने मुझसे कहा, ‘कास्टिंग हो चुकी है, लेकिन महाभारत में द्रोणाचार्य का एक रोल है।’ द्रोणाचार्य का नाम सुनकर मेरी भृकुटि तन गई. मैं ऐसा था ‘ बुड्ढे का रोल मुझे दिया जरा है.’ मैं यहां हीरो बनने आया हूं. मैं सुंदर हूँ।’ मुझे लगा कि मेरा करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाएगा।’ मैंने उनसे कहा कि मैं बुड्ढे की भूमिका नहीं निभा सकता और मैं चला गया.

Actor Surendrapal Singh: मुझे मेरा द्रोणाचार्य मिल गया

अभिनेता सुरेंद्र पाल ने बताया कि जब वह जा रहे थे तो एक व्यक्ति दौड़ता हुआ आया और बोला कि बीआर चोपड़ा ने उन्हें ऑफिस में बुलाया है. जब वह ऑफिस मिलने पहुंचे तो बीआर चोपड़ा के पहले शब्द थे ‘मुझे मेरा द्रोणाचार्य मिल गया.’

Actor Surendrapal Singh: वो मुझ पर चिल्ला रहे थे

मैंने उनसे कहा, ‘सर, मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं. ‘मैं बूढ़े आदमी का किरदार नहीं निभा सकता।’ वह गुस्से से पलटे और बोले, ‘क्या कहा तुमने? द्रोणाचार्य एक बूढ़े व्यक्ति थे? वह एक सेना का सेनापति था और वह 10 अर्जुन और 10 दुर्योधन बना सकता था।’ वह काफी देर तक मुझ पर चिल्लाते रहे।’ मैं वहीं रोने लगा.

रिपोर्ट: स्वाती पांडेय

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें India Ahead पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट India Ahead न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें।