×

मनोरंजन

“मैरी क्रिसमस” ने पकड़ी रफ्तार, “हनु-मैन” ने भी दिखाया जलवा

Merry Christmas vs HanuMan: एंटरटेनमेंट की दुनिया में कटरीना कैफ और विजय सेतुपति स्टारर फिल्म ने काफी अच्छा बज्ज फैलाया था. जब फिल्म सिनेमाघरों मे पहुंच चुकी हैं तो इस फिल्म के रिव्यू भी मिक्स आ रहे हैं. जिस रिव्यू का असर फिल्म के कारोबारिक आंकड़ों पर पड़ रहा हैं. सामने आ रही लेटेस्ट रिपोर्ट… Continue reading “मैरी क्रिसमस” ने पकड़ी रफ्तार, “हनु-मैन” ने भी दिखाया जलवा

Merry Christmas vs HanuMan
Merry Christmas vs HanuMan

Merry Christmas vs HanuMan: एंटरटेनमेंट की दुनिया में कटरीना कैफ और विजय सेतुपति स्टारर फिल्म ने काफी अच्छा बज्ज फैलाया था. जब फिल्म सिनेमाघरों मे पहुंच चुकी हैं तो इस फिल्म के रिव्यू भी मिक्स आ रहे हैं.

जिस रिव्यू का असर फिल्म के कारोबारिक आंकड़ों पर पड़ रहा हैं. सामने आ रही लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म मैरी क्रिसमस दूसरे दिन के करीब 3 से 3.50 करोड़ की रेंज की कमाई का सुनना एक अच्छी खबर है, क्योंकि यह पहले दिन के कलेक्शन से बेहतर है. हालांकि, फिल्म ने ज्यादा तेजी से बढ़त नहीं देखी गई है.

आपको बता दें कि, रिव्यूज का असर करोबारिक आंकड़ों पर पड़ सकता है, लेकिन फिल्म की फ़िल्मी योजना, निर्देशन और कलाकारी आगे के दिनों में भी महत्वपूर्ण हो सकती हैं. माना जा रहा हैं कि, कलेक्शन को और बढ़ाने के लिए, फिल्म को प्रचार-प्रसार में जोर देना और अधिक से अधिक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए प्रमोशनल अभियानों की आवश्यकता हो सकती है.

फिल्म के लिए आगे के दिन बेहद महत्वपूर्ण

“मैरी क्रिसमस” फिल्म का रिलीज के दूसरे दिन का प्रदर्शन हल्की रफ्तार से हो रहा है और फिल्म पहले दिन के कमाई के मुकाबले थोड़ी तेजी से कमा रही है. इससे फिल्म के लिए आगे के दिनों में कुछ महत्वपूर्ण हो सकता है. आपको बता दें कि फिल्म के लिए आगे के दिनों में क्रूशियल हो सकते हैं, इसलिए फिल्म के तरीके से प्रचार-प्रसार और प्रमोशनल अभियान को मजबूत करना जरूरी हो सकता है.
इसके साथ ही, दिन-ब-दिन कलेक्शन को बढ़ाने के लिए, तैयारी की जानी चाहिए जैसे कि और भी नए क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार और दर्शकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न पहलुओं की प्रमोशन.

Merry Christmas vs HanuMan: ‘हनु-मैन’ ने मारी छलांग

इसी क्रम में तेजा सज्जा की फिल्म ‘हनुमान’ की दूसरे दिन की कमाई के बारे में यह सुनना बेहद अच्छा है. इससे फिल्म ने पहले दिन के कमाई को बढ़ाते हुए धीमी रफ्तार से भी बढ़ती दिख रही है. वहीं, कुल कलेक्शन के मुताबिक, फिल्म ने पहले और दूसरे दिन मिलाकर करीब 36.40 करोड़ रुपये की कमाई की है, जो बहुत ही प्रशंसायोग्य है.

अगर हम फिल्म के रिव्यू की बात करें तो फिल्म को दर्शकों और क्रिटिकों के बीच प्रशंसा मिल रही है, जिससे फिल्म के कलेक्शन में और बढ़ोतरी हो सकती हैं. फिल्म को और ज्यादा दर्शकों तक पहुंचाने के लिए मार्केटिंग और प्रमोशनल अभियानों को मजबूती से जारी रखना चाहिए.

Merry Christmas vs HanuMan: कुल इतने करोड़ रुपये में बनी हैं ‘मैरी क्रिसमस’ और ‘हनु-मैन’

“मैरी क्रिसमस” और “हनु-मैन” दोनों ही मूवीज मिड साइज बजट की हैं और इसमें विभिन्न खर्च शामिल हैं.

“मैरी क्रिसमस” की अगर बात करें तो कटरीना कैफ और विजय सेतुपति की “मैरी क्रिसमस” को बनाने में कुल 60 करोड़ रुपये का बजट खर्च हुआ है. तो वहीं, “हनुमान” की बात करें तो, तेजा सज्जा की “हनु-मैन” को बनाने में कुल 50-55 करोड़ रुपये का बजट खर्च हुआ है.

इन मूवीज के बजट्स से पता चलता है कि ये फिल्में मिड साइज की हैं, जिससे वे इंडस्ट्री में बजट को लेकर एक बजट-फ्रेंडली विकल्प के रूप में उपस्थित हैं। यह भी दिखाता है कि मेकर्स ने उम्मीद है कि इन फिल्मों से अच्छा प्रदर्शन होगा और वे अपने बजट को सफलता से पहले ही पूरा कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: सलमान की फिल्म ‘द बुल’ की हिरोइन बनेगी साउथ की ये दिग्गज एक्ट्रेस?