×

बॉलीवुड

बॉलीवुड इंडस्ट्री का वह एक्टर जिसे सिर्फ 11 दिन में मिलीं 47 फिल्में, आखिर क्यों चले गए गुमनामी के अंधेरे में?

Rahul Roy Birthday: 'आशिकी' फिल्म में एक्टर राहुल रॉय ने खास तरीके से बाल कटवाए थे. फिल्म रिलीज होने के बाद लाखों की संख्या में किशोरों-युवाओं ने अपने बाल राहुल रॉय की तर्ज पर कटवाए.

Rahul Roy Birthday
Rahul Roy Birthday

Rahul Roy Birthday: 1990 में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल अभिनीत फिल्म ‘आशिक़ी’ ने दर्शकों पर वह जादू बिखेरा कि उसका असर 3 दशक बाद भी कायम है. महेश भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म सिनेमा के पर्दे पर बेहद कामयाब रही. कहानी बेहद सामान्य सी थी, लेकिन नए चेहरे के रूप में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल का मासूम अभिनय लोगों के दिलों में घर गया. 9 फरवरी, 1968 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जन्मे राहुल रॉय के जन्मदिन पर जानते हैं रोचक बातें.

Rahul Roy Birthday वेलेंटाइन डे से 5 दिन पहले हुआ एक्टर का जन्म

राहुल रॉय ने ‘आशिकी’ फिल्म में रोमांटिक रोल किया, जिसकी खूब चर्चा हुई. यह महज इत्तेफाक है कि रोमांटिक एक्टर के तौर पर 1990 के दशक में स्थापित हुए राहुल रॉय का जन्म वेलेंटाइंस डे से 5 दिन पहले यानी 9 फरवरी को हुआ. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भी एक बेहद रोमांटिक फिल्म ‘आशिकी’ से की, जो बेहद कामयाब रही. राहुल रॉय, अनु अग्रवाल और दीपक तिजोरी ‘आशिकी’ फिल्म में अहम भूमिका में थे.

Rahul Roy Birthday 3 दशक बाद भी खूब सुने जाते हैं फिल्म के गीत

‘आशिकी’ फिल्म में संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण ने मधुर संगीत दिया. इसमें कुमार सानू और अनुराध पौडवाल की आवाज में गाए गए गीत फिल्म की जान बन गए. सिर्फ 80 लाख रुपये के मामूली बजट में बनी फिल्म ‘आशिकी’ ने बॉक्स-ऑफिस पर 5.0 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म के शो 52 सप्ताह तक हाउसफुल रहे.

Rahul Roy Birthday मशहूर हो गया था राहुल रॉय हेयर कट

फिल्म में एक्टर राहुल रॉय ने खास तरीके से बाल कटवाए थे. फिल्म रिलीज होने के बाद लाखों की संख्या में किशोरों-युवाओं ने अपने बाल राहुल रॉय की तर्ज पर कटवाए. करीब एक दशक तक राहुल रॉय कट मशहूर रहा. कुछ युवा तो फिल्म रिलीज होने के बाद 3 दशक बाद भी राहुल रॉय कट की तर्ज पर बाल कटवाते हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में कहां होता है औरतों के जिस्म का सौदा, OTT पर बताएंगे संजय लीला भंसाली

Rahul Roy Birthday क्यों गुमनाम हो गए राहुल रॉय

राहुल रॉय खुद मानते हैं कि उन्होंने फिल्में साइन करने के बाद कुछ गलतियां कीं, जिसका नतीजा सकारात्मक नहीं रहा. उनका कहना है कि उन्होंने फिल्मों में वह सब किया जो फिल्मकार चाहते थे, लेकिन वह नहीं कर पाए जो वह चाहते थे. यहीं पर गलती हुई. उधर, राहुल रॉय की बहन प्रियंका रॉय एक इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि ‘आशिकी’ फिल्म ने भाई को बहुत कामयाबी दी, जो शायद ही कभी किसी एक्टर को नसीब हो. इसके बाद राहुल रॉय ने बैक टू बैक ताबड़तोड़ फिल्में साइन कीं. इसके बाद वह एक्टिंग में ज्याद ही बिजी हो गए. प्रियंका रॉय ने खुद कबूला कि वह ऐसी फिल्में नहीं कर पाए जो वह करना चाहते थे.

यह भी पढ़ें: Esha-Bharat Love Story: भरत पहले हारे दिल फिर टिश्यू पेपर पर लिख कर दिया ईशा देओल को मोबाइल नंबर, जानें कैसे शुरू हुई लव स्टोरी