×

देश

भारत में कोरोना के 760 नए मामले दर्ज, दो मरीजों की मौत

DELHI : भारत में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ने पिछले 24 घंटे में कोरोना के 760 नए मामले दर्ज किए गए. साथ ही कोविड-19 से दो मरीजों की मौत हो गई. कोराना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 4,423 स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते… Continue reading भारत में कोरोना के 760 नए मामले दर्ज, दो मरीजों की मौत

कोरोना IMAGE COVID

DELHI : भारत में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ने पिछले 24 घंटे में कोरोना के 760 नए मामले दर्ज किए गए. साथ ही कोविड-19 से दो मरीजों की मौत हो गई.

कोराना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 4,423

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि अब नए मामले सामने आने से देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,423 हो गई. आगे बताया कि 4 जनवरी को सुबह 8 बजे के अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में केरल और कर्नाटक से एक-एक मरीज मौत हुई है.

कोराना का नया वेरिएंट तेजी से पसार रहा पांव

वहीं, कोरोना के नए वेरिएंट के मामले भी काफी वृध्दी हुई है, जबकि कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के अबतक कुल 541 मामले दर्ज हुए हैं.बता दें कि पिछले साल 5 दिसंबर तक रोजाना मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में पहुंच गई थी. कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद इसके मामले में तेजी से बढ़े है.

जब कोरोना वायरस अपने चरम पर था, तब रोजाना लाखों मामले दर्ज हो रहे थे. साल 2020 से अबतक भारत में कुल 4.5 करोड़ से अधिक लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं और 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत दर्ज हुए है.

मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है.आगे कहा कि स्वास्थ्य दर 98.81 प्रतिशत है. जबकि, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं.

और खबरों करने के लिए यहां क्लिक करें