×

क्रिकेट

Akash Deep कौन हैं, जिनसे थर-थर कांपेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, तीसरी टेस्ट में हो सकती है एंट्री !

fast Bowler Akash deep: दाएं हाथ के मिडियम पेसर आकाश दीप (Akash Deep) को एशियन गेम्स (टी20) और साउथ अफ्रीका टूर (वनडे) के लिए भी टीम में चुना गया था, लेकिन डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

who is fast Bowler Akash deep
who is fast Bowler Akash deep

नई दिल्ली, India Ahead Digital Desk: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा. बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने खिलाड़ियों का एलान किया है. इसमें बड़ी और अहम बात यह है कि विराट कोहली बाकी के तीनों टेस्ट में भी बाहर की रहेंगे. इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है. बताया जा रहा है कि विराट कोहली पिता बनने जा रहे हैं, इसलिए उन्होंने फिलहाल ब्रेक लेने का फैसला लिया है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लिए हैं 100 से ज्यादा विकेट

15 सदस्यीय टीम इंडिया में तेज गेंदबाज खिलाड़ी आकाशदीप (fast baller) को भी शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि वह अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को चौंकाएंगे. आकाशदीप को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है. यहां पर बता दें कि आकाश दीप फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं. आकाशदीप को तेज गेंदबाज आवेश खान की जगह टीम में शामिल किया गया है.

फिलहाल टीम में दो खिलाड़ी हैं बिहार से

बताया जा रहा है कि 27 वर्षीय आकाशदीप को तीसरे टेस्ट में ही डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. बता दें कि वर्तमान में टीम इंडिया में मुकेश कुमार और आकाशदीप दो खिलाड़ी बिहार के हैं. जहां मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज जिले के हैं तो आकाश दीप रोहतास जिले से संबंध रखते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Test Match: कब और कहां खेला जाएगा तीसरा टेस्ट? यहां जानें पिच का भी हाल

साउथ अफ्रीका टूर पर चुना गया था

दाएं हाथ के मिडियम पेसर आकाश दीप (Akash Deep) को एशियन गेम्स (टी20) और साउथ अफ्रीका टूर (वनडे) के लिए भी टीम में चुना गया था, लेकिन डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. बता दें कि आकाश दीप आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का का हिस्सा रह चुके हैं. वर्ष 2022 में आरसीबी की ओर से उन्होंने 7 आईपीएल मैचों में 6 विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Study : सामने आया चौंकाने वाला अध्ययन, कोरोना से पीड़ित महिलाओं में सेक्स को लेकर रुचि हुई कम