×

क्रिकेट

IND vs ENG Test Match: कब और कहां खेला जाएगा तीसरा टेस्ट? यहां जानें पिच का भी हाल

IND vs ENG Test Match: भारत और इंग्लैड के बीच तीसरा टेस्ट मैच (India vs England 3rd Test) आगामी 15 फरवरी से खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच पर भारत के अलावा इंग्लैंड के मीडिया की भी नजर रहेगी.

IND vs ENG Test Match: When and where will the third test be played
IND vs ENG Test Match: When and where will the third test be played

नई दिल्ली, India Ahead Digital Desk: पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैड और भारत एक-एक मैच की बराबरी पर हैं. ऐसे में राजकोट में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट अहम होने वाला है. भारत और इंग्लैड के बीच तीसरा टेस्ट मैच (India vs England 3rd Test) आगामी 15 फरवरी से खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच पर भारत के अलावा इंग्लैंड के मीडिया की भी नजर रहेगी.

IND vs ENG Test Match भारत का रिकॉर्ड राजकोट में अच्छा

भारत ने राजकोट के मैदान पर अब तक कुल 2 टेस्ट मैच खेले हैं. एक टेस्ट ड्रॉ रहा तो दूसरे में भारत ने जीत हासिल की. इस लिहाज से राजकोट में टीम इंडिया के टेस्ट रिकॉर्ड को देखें तो 100 प्रतिशत रहा है. टीम इंडिया ने यहां पहला टेस्ट 2016 में और आखिरी टेस्ट 2018 में खेला था.

वर्ष 2016 में राजकोट में खेला गया भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था. वहीं, टीम इंडिया ने राजकोट में आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के विरुद्ध वर्ष 2018 में खेला था. टीम इंडिया ने ने यह मैच पारी और 272 रनों से जीता था. कुल मिलाकर यहां की पिच पर अच्छे रन बनते हैं.

IND vs ENG Test Match पहला मैच भारत हारा था

यहां पर बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. भारत को इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हरा दिया था. वहीं, दूसरा मैच विशाखापट्टनम में खेला गया था, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी. वह अब सीरीज का दूसरा मैच गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारत और इंग्लैंड के दर्शकों की नजर रहेगी.

IND vs ENG Test Match 15 फरवरी से शुरू होगा मैच

तीसरा टेस्ट मैच राजकोट (गुजरात) के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) में आमने-सामने होंगी. यह मैच 15 फरवरी से 19 फरवरी के बीच खेला जाएगा. इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर होगी, जबकि इस मुकाबले के लिए यानी टेस्ट मैच के लिए टॉस सुबह 9 बजे होगा.

यह भी पढ़ें: रवींद्र जडेजा ने पिता ने MLA बहू को लेकर सनसनीखेज खुलासा, बेटा बोला- ‘सब बकवास है’