×

स्पोर्ट्स

IND vs AFG: विराट कोहली क्यों नहीं खेल रहे पहला टी20 मैच? अब ‘हिटमैन’ पर रहेंगी नजरें

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच  2022 टी20 मैच के बाद पहली बार भारत की टी20 टीम में वापसी करने वाले स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला टी20 ऐसे में सभी की नजरें मशहूर हिटमैन रोहित शर्मा पर रहेंगी. हालांकि, दूसरे और तीसरे टी20 में कोहली टीम… Continue reading IND vs AFG: विराट कोहली क्यों नहीं खेल रहे पहला टी20 मैच? अब ‘हिटमैन’ पर रहेंगी नजरें

विराट कोहली Image

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच 

2022 टी20 मैच के बाद पहली बार भारत की टी20 टीम में वापसी करने वाले स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला टी20 ऐसे में सभी की नजरें मशहूर हिटमैन रोहित शर्मा पर रहेंगी. हालांकि, दूसरे और तीसरे टी20 में कोहली टीम इंडिया का हिस्सा रहेंगे. 

जब से यह खबर सामने आई है कि विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे, तभी से फैंस के बीच निराशा का माहौल है. सभी यह जानना चाहते हैं कि स्टार बल्लेबाज क्यों नहीं खेल रहे है. 

किन कारणों से कोहली ने अपना नाम पहले टी20 मैच से वापस लिया

दरअसल, विराट कोहली ने ‘पारिवारिक कारणों’ से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से अपना नाम वापस ले लिया है. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत में इसका खुलासा किया. कोहली और कप्तान रोहित शर्मा दोनों 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस फॉर्मेट में नहीं खेले थे. 

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या क्यों नहीं है टी20 मैच सीरीज का हिस्सा

2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की यह आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड कप के लिए टीम संयोजन बनाने का यह आखिरी मौका है. हालांकि, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या चोटिल होने की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन फिट होने के बाद उनका 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेलना तय है. 

कहां खेला जाएगा पहला टी20 मैच

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैदान बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद रहता है. हालांकि, ओस का भी काफी प्रभाव रहेगा. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार.