×

क्रिप्टोकोर्रेंसी

Crypto Market से निवेशक निराश, बिटकॉइन में फिर से गिरावट

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वालों के आज काफी निराशा हाथ लगी है. एक बार फिर से क्रिप्टो मार्केट में गिरावट देखने को मिली है.

नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वालों के आज काफी निराशा हाथ लगी है. एक बार फिर से क्रिप्टो मार्केट में गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार के दिन पूरे क्रिप्टो मार्केट में गिरावट रही है. वीकेंड में बढ़ोत्तरी वाले क्रिप्टोकरेंसी ऑल्टकॉइन्स गिरावट के साथ नीचे पहुंच गए हैं. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन एक बार फिर से 30 हजार डॉलर के नीचे पहुंच गई है. गिरावट वाले करेंसी में बिटकॉइन और ईथर भी शामिल रही हैं.

इस खबर में ये है खास-

  • बिटकॉइन में 3.33 फीसदी की कमी
  • ईथर का रहा यह भाव
  • ईथर की कीमत 6 फीसदी घटी

24 घंटों में बिटकॉइन में 3.33 फीसदी की कमी

वैश्विक स्तर बिटकॉइन का भाव 29,500 डॉलर (लगभग 23 लाख रुपये) पर ट्रेड किया है. जबकि भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर बिटकॉइन 31,622 डॉलर पर रही है. जो कि पिछले 24 घंटों में 3.33 प्रतिशत की गिरावट है.

ईथर का रहा यह भाव

CoinMarketCap, Coinbase और Binance जैसे ग्लोबल एक्सचेंज्स पर बिटकॉइन का भाव 29,512 डॉलर है. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर कीमत 1,863 डॉलर रही है. जबकि ग्लोबल लेबल पर ईथर की कीमत 1,757 डॉलर दर्ज की गई है.

ईथर की कीमत 6 फीसदी घटी

ईथर की कीमतों पिछले 24 घंटों में 6.01 प्रतिशत की गिरावट आई है. गैजेट्स के अनुसार आज सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन लाल रंग में हैं और ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन 4.85 प्रतिशत तक गिर गया है.