×

क्रिप्टोकोर्रेंसी

Cryptocurrency Price: बिटकॉइन में भारी गिरावट, अन्य करेंसी का जाने हाल

क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की दुनिया में एक नई उथ-पुथल मची हुई है. दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) में आज 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) की दुनिया में एक नई उथ-पुथल मची हुई है. दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) में आज 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. यह क्रिप्टोकरेंसी में 1 दिन पहले ही 5.33 फीसदी के उछाल के साथ 30 हजार डॉलर के ऊपर बंद हुआ था. लेकिन आज बिटक्वाइन में गिरावट के साथ इसके भाव 30 हजार डॉलर के नीचे चले गए हैं. आज सुबह बिटक्वाइन 29258.10 डॉलर के आसपास नजर आई है.

इस खबर में ये है खास-

  • बिटकॉइन में 36 फीसदी की गिरावट
  • Dogecoin में भी 2.7 फीसदी की कमी

बिटकॉइन में 36 फीसदी की गिरावट

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में सबसे खास बात यह रही है कि बिटक्वाइन में इस साल अब तक लगभग 36 फीसदी की गिरावट देखने को मिल चुकी है. नवंबर 2021 में बिटक्वाइन का भाव 61000 डॉलर पर था. वही दूसरी क्रिप्टोकरेंसी Ether में भी शनिवार को 2.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

Dogecoin में भी 2.7 फीसदी की कमी

Dogecoin में भी 2.7 फीसदी औऱ Solana में 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में इस साल रिकार्ड स्तर पर निवेश किया गया है. पिछले हफ्ते ग्लोबल स्तर पर क्रिप्टो फंड में 27.4 करोड़ डॉलर का निवेश देखने को मिला है.

इतनी बड़ी संख्या में क्रिप्टो मार्केट में निवेश का आना निवेशकों के लिए अच्छे मौके नजर आ रहे हैं. पिछले हफ्ते में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन को सबसे ज्यादा फायदा नजर आया है.