×

स्वास्थ्य

जापानी और कोरियन लोग क्यों करते हैं राइस और वॉटर का इस्तेमाल, जानिए इसका राज

DELHI : हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पाना सभी का ख्वाब होता है. हमारी स्किन पर एक भी स्पॉट नजर आता है, तो हम परेशान हो जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि ऐसे कई नुस्खे हैं, जिसकी मदद से आप भी बेदाग और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. अपनी स्किन को सही रखने के… Continue reading जापानी और कोरियन लोग क्यों करते हैं राइस और वॉटर का इस्तेमाल, जानिए इसका राज

RICE AND WATER IMAGE
RICE AND WATER

DELHI : हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पाना सभी का ख्वाब होता है. हमारी स्किन पर एक भी स्पॉट नजर आता है, तो हम परेशान हो जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि ऐसे कई नुस्खे हैं, जिसकी मदद से आप भी बेदाग और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. अपनी स्किन को सही रखने के लिए महंगे नहीं बल्कि सही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना जरुरी होता है. इसमें राइस और वॉटर हमारे लिए काफी फायदेमंद होता है. जापानी और कोरियन लोग इसका इस्तेमाल अपनी स्किन केयर के लिए करते है. यह त्वचा और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है.

इवन स्किन टोन

कई बड़ी-बड़ी स्किन केयर कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट्स में राइस और वॉटर का इस्तेमाल कर रही हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि यह स्किन टोन को सुधारने में मदद करता है. अनइवन स्किन टोन की वजह से हमारा चेहरा ग्लोइंग नहीं लगता. ऐसे में यह स्किन को ब्राइट करता है, और स्किन टोन इवन करने में मदद करता है.

ब्राइट स्किन

राइस और वॉटर का त्वचा पर इस्तेमाल करने से डेड सेल्स रिमूव होते हैं, जिससे हमारी स्किन ब्राइट होती है. स्किन पर डेड सेल्स इकट्ठा होने की वजह से हमारी त्वचा काफी डल नजर आती है. इसलिए डेड स्किन सेल्स को रिमूव करना जरूरी होता है. ऐसे में यह हमारी स्किन को ब्राइट बनाने में मदद करता है.

सन डैमेज से बचाव

राइस और वॉटर एंटी-ऑक्सिडेंट प्रॉपर्टीज से भरपूर होता है. इसलिए इसके इस्तेमाल से सन डैमेज से रक्षा मिलती है. यह इंफ्लेमेशन, रेडनेस और इचिंग को भी कम करने में मदद करता है.

एंटी-एजिंग

राइस और वॉटर में स्टारच पाया जाता है, जो स्किन बैरियर को मजबूत बनाने में मदद करता है. इससे स्किन बैरियर रिपेयर होती है. जिससे स्किन अपनी इलास्टिसिटी नहीं खोती और एंजिग के लक्षण, जैसे- झुर्रियां, फाइन लाइन्स, डार्क स्पॉट्स आदि काफी कम नजर आते हैं.

हेयर डैमेज

रूखे, बेजान और डैमेज बालों के लिए राइस और वॉटर काफी फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आपके बालों को डैमेज रिपेयर करने में मदद मिलती है. इसके इस्तेमाल से डैंड्रफ से भी छुटकारा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut: मिस्ट्री मैन पर कंगना रनौत ने तोड़ी चुप्पी, कहा…