×

dharm

Shani Ast 2024: शनि देव हो रहे हैं अस्त, इन लोगों की भर देंगे तिजारी, इन 2 राशियों का होगा बुरा हाल

Shani Ast 2024: ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो 9 ग्रह हैं लेकिन उनमे शनि देव का प्रमुख स्थान माना जाता है. कारण कि उनका प्रकोप ही ऐसा है कि हर कोई उनसे भयभीत रहता है. वैसे तो शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है वे कर्मों के मुताबिक ही फल अच्छे या बुरे… Continue reading Shani Ast 2024: शनि देव हो रहे हैं अस्त, इन लोगों की भर देंगे तिजारी, इन 2 राशियों का होगा बुरा हाल

Shani Ast 2024: ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो 9 ग्रह हैं लेकिन उनमे शनि देव का प्रमुख स्थान माना जाता है. कारण कि उनका प्रकोप ही ऐसा है कि हर कोई उनसे भयभीत रहता है. वैसे तो शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है वे कर्मों के मुताबिक ही फल अच्छे या बुरे देते हैं लेकिन फिर भी हर कोई है जिसे शनि देव का डर सताया करता है. मौजूदा समय में शनि कुंभ राशि में हैं कल यानि कि 11 फरवरी 2024 को शनि अस्त होने जा रहे हैं. शनि देव का अस्त होना कुछ राशि के जातकों के शुभ फलदायी होगा तो कुछ के लिए अशुभ फलदायी. आइए जानते हैं शनि अस्त होकर किसे कैसा परिणाम देने जा रहे हैं.

मेष राशि

ज्योतिष शासत्र के अनुसार शनि का अस्त होना मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी होने जा रहा है. इन जातकों के इस बीच खूब धन लाभ होगा. पारिवारिक सामंजस्य बना रहेगा. भोग-विलास के योग बन रहे हैं. इस दौरान पैसे संबंधी कोई समस्या नहीं होगी. वैवाहिक जीवन शांतिपूर्वक और सुखमय बना रहेगा.
व्यापार में फायदा होगा. शनि देव मेहनत का फल देंगे, दफ्तर में बॉस इन जातको के काम से खुश रहेंगे. करियर में प्रमोशन के अवसर बनेंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ने के तमाम मौके आएंगे.

मिशुन राशि

शनि देव का अस्त होना मिथुन राशि वालों के लिए बेहद लाभकारी होने जा रहा है. इस राशि के लोगों को व्यापार में लाभ होगा. शनि का कृपा से अटका हुआ पैसा भी मिल जाएगा. जीवन साथी के साथ रिश्ता सुखद बना रहेगा. शनि देव आर्थिक हालातों को और दुरूस्त करेंगे. इस दौरान इन जातकों को सरकार की तरफ से भी लाभ मिल सकता है.

तुला राशि

शनि देव का अस्त होना तुला राशि वालों के लिए बेहद मंगलकारी होने जा रहा है. शनि के कृपा से इन जातकों के जीवन में वो होगा जिसकी कामना ये काफी समय से कर रहे थे माने कि सभी अधूरी इ्च्छाएं इस दौरान पूरी होंगी.

शनि अस्त से इन राशि के लोगों को रहना है सावधान

वृषभ राशि

शनि का अस्त होना वृषभ राशि वालों के लिए शुभकारी नहीं होने जा रहा. इस दौरान इन जातकों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. इस दौरान जीवन में उतार-चढ़ाव का दौर बना रहेगा. तमाम तरह की चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. काम तो करेंगे लेकिन मनोवांछित फल नहीं मिलेगा, इसके साथ ही काम करने में कई प्रकार की बाधाएं भी आएंगी. शनि के अस्त होने के दौरान ऐसे जातकों को सेहत को लेकर खासा ध्यान देने की आवश्यकता है.

कन्या राशि

शनि का अस्त होना कन्या राशि वालों के लिए लाभकारी नहीं होने जा रहा है. घर -परिवार में क्लेश की स्थिति बन सकती है. इस दौरान पैसे की हानि की भी संभावना है ऐसे में इन जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. शनि का अस्त होना कन्या राशि के जातकों के मन पर भी असर डाल रहा है. इस दौरान ऐसे लोग अवसाद का भी शिकार हो सकते हैं इसलिए इस दौरान इनको पूजा-पाठ औऱ आध्यात्मिका से जुड़े रहना बेहद जरूरी है.