×

देश

Divya Murder Case : CCTV फुटेज से पुलिस के हांथ लगा बड़ा सुराग

Gurgaon : मॉडल दिव्या की मंगलवार को गुड़गांव के एक होटल में हत्या कर दी गई थी, सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे उसके शव को होटल से बाहर एक कार में घसीटते हुए दिखाई दिए. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए पांच में से तीन आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाब रही.वहीं शव… Continue reading Divya Murder Case : CCTV फुटेज से पुलिस के हांथ लगा बड़ा सुराग

Divya Murder Case Image

Gurgaon : मॉडल दिव्या की मंगलवार को गुड़गांव के एक होटल में हत्या कर दी गई थी, सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे उसके शव को होटल से बाहर एक कार में घसीटते हुए दिखाई दिए. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए पांच में से तीन आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाब रही.वहीं शव को ठिकाने लगाने में इस्तेमाल की गई बीएमडब्ल्यू भी बरामद कर ली, लेकिन दिव्या पाहुजा के शव का अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है.

पूर्व मॉडल दिव्या पाहुजा मामले में पुलिस के हाथ बड़ा सुराग लगा है. पुलिस ने दिव्या के शव को ले जाने के लिए इस्तेमाल करने वाली बीएमडब्लू को पंजाब से बरामद किया है.

गौरतलब हो कि दिव्या की मंगलवार को गुड़गांव के एक होटल में हत्या कर दी गई थी, सीसीटीवी फुटेज में हत्यारे उसके शव को होटल से बाहर एक कार में घसीटते हुए दिखाई दिए. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए पांच में से तीन आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने में कामयाब रही.वहीं शव को ठिकाने लगाने में इस्तेमाल की गई बीएमडब्ल्यू भी बरामद कर ली, लेकिन दिव्या पाहुजा के शव का अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है.

उसे अभिजीत से मिलवाया. “अभिजीत ने दावा किया कि दिव्या ने हाल ही में गुर्जर से बात की थी. लेकिन हमने कोई निष्कर्ष नहीं निकाला है क्योंकि हमें और जांच करने की जरूरत है. दिव्या की बहन नैना ने FIR में गाडोली के भाई-बहनों का भी नाम लिया है. हम जांच करेंगे कि क्या उनका हत्या से कोई संबंध है. साथ ही हम किसी भी पहलू से इनकार नहीं कर रहे हैं और हर पहलू का विश्लेषण करेंगे.

Divya Murder Case : CCTV फुटेज की गई आरोपियों की पहचान

मुंबई पुलिस ने आरोप लगाया था कि गुज्जर दिव्या की मां से जुड़ा था; दिव्या ने कथित तौर पर उसके माध्यम से गुड़गांव पुलिस को जानकारी प्रसारित की थी. गाडोली की हत्या के कुछ महीनों बाद, उसके भाई ने गुज्जर के भाई की हत्या कर दी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के अनुसार, होटल के CCTV फुटेज में दिव्या, अभिजीत और एक अन्य व्यक्ति मंगलवार सुबह 4.18 बजे परिसर में प्रवेश करते हुए दिख रहे हैं. हत्या शाम 5 बजे हुई. DCP प्रताप ने कहा कि रात 9 बजे उन्हें होटल के लीजधारक अनूप से शव के बारे में सूचना मिली.

पुलिस ने होटल जाकर अभिजीत के कमरे (नंबर 114) की जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। रात 10.44 पर, उनके जाने के बाद, दो लोग CCTV फुटेज में नीली BMW में शव को लेकर जाते हुए दिखे. “हमें पता चला कि दिव्या कमरा नंबर 111 में थी, जब उसके शरीर को हिलाया गया, तो संदेह हुआ कि महिला नहीं मिली, हमने होटल की दोबारा जांच की; इस बार, दिव्या का कमरा भी,’DCP ने कहा.

अभिजीत ने अनुप से शव को ठिकाने लगाने में मदद करने के लिए कहा; शव को ले जाने से पहले उन्होंने पुलिस को बताया, ”उन्होंने कहा.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने BMW को मोहाली के एक बस स्टैंड पर खोजा, लेकिन शव अंदर नहीं था.

Divya Murder Case: दिव्या ने अभिजीत से की थी पैसों की मांग

DCP ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि दिव्या की हत्या कर दी गई क्योंकि उसने आपत्तिजनक तस्वीरों और वीडियो के साथ धमकी देकर अभिजीत से पैसे की मांग की थी. DCP ने कहा कि वे जांच कर रहे हैं कि क्या पैसा उसके बैंक खाते में स्थानांतरित हुए थे. क्योंकि अभिजीत ने दावा किया था कि उससे 6 लाख रुपये निकाले गए थे.

अवैध हथियार का इस्तेमाल करके की गई थी हत्या

सिंह के अलावा, सिटी पॉइंट होटल के दो कर्मचारी – हेमराज और ओम प्रकाश – को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने शव ले जाने वाले दो लोगों की पहचान कर ली है, जिन्हें अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है. पुलिस ने यह भी कहा कि BMW अभिजीत के एक दोस्त की है. DCP ने कहा, हत्या अवैध हथियार का इस्तेमाल करके की गई थी.

अभिजीत के खिलाफ दो मामले

हिसार के रहने वाले अभिजीत ने 1989 में NIT कुरुक्षेत्र से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और होटल संभालने से पहले तक वह एक कंपनी में इंजीनियर थे. उनका दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन में एक घर है. उसके खिलाफ दो मामले हैं – एक सेक्टर 14 पुलिस स्टेशन में मारपीट का और एक दिल्ली के कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन में आर्म्स एक्ट का मामला.

Divya Murder Case : हत्या के दौरान मौजूद थी एक महिला

इस बीच, दिव्या की बहन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि हत्या के दौरान एक महिला भी मौजूद थी. CCTV फुटेज का हवाला देते हुए उन्होंने दावा किया, “यह स्पष्ट है कि हत्या के मामले में (छोटे बाल), काले और सफेद स्वेटर पहने एक महिला भी शामिल है.” DCP ने कहा कि हत्या के दिन अभिजीत के साथ एक महिला भी थी, लेकिन अभी तक उसकी और उसकी संलिप्तता की पहचान नहीं हो पाई है.

और खबरों करने के लिए यहां क्लिक करें