×

देश

भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर किन्नर समाज कर रहा तैयारी,कहा-भव्य तरीके से मनाएंगे उत्सव

मथुरा: राम लला के आगमन को लेकर हर जगह उत्सव मनान की तैयारी जोरों पर है. 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के दिन ब्रज में भी खास तैयारी चल रही है. आखिरखार 500 साल के पश्चयात भगवान राम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे है, उनके स्वागत के लिए किन्नर समाज भी… Continue reading भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर किन्नर समाज कर रहा तैयारी,कहा-भव्य तरीके से मनाएंगे उत्सव

राम

मथुरा: राम लला के आगमन को लेकर हर जगह उत्सव मनान की तैयारी जोरों पर है. 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के दिन ब्रज में भी खास तैयारी चल रही है. आखिरखार 500 साल के पश्चयात भगवान राम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे है, उनके स्वागत के लिए किन्नर समाज भी तैयारी कर रहा है.

22 जनवरी को होने वाली भगवान राम की बाल स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कान्हा की नगरी का किन्नर समाज खास तैयारी कर रहा है. किन्नर समाज के लोग भगवान राम के आगमन पर बधाई गीत तैयार कर रहे हैं.

भगवान राम के आगमन पर दीपावली भी मनाएगा किन्नर समाज

किन्नर समाज केवल भगवान के आगमन पर बधाई गीत ही नहीं गाएगा बल्कि अपने अपने घरों पर दीपावली भी मनाएगा. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. किन्नर कृष्णा ने बताया कि उनका सौभाग्य है कि वह भगवान को अपने जीवन में मंदिर में विराजमान होते हुए दिखेंगी. 22 जनवरी को घर पर दीपक जलाएंगे और दीपावली एक बार फिर से मनाएंगे.

किन्नर अवंतिका नंद गिरी ने बताया कि हमारे भगवान 500 वर्ष बाद अपने घर वापस आ रहे हैं. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री और देश वासियों के प्रयास से जो रामलला की प्रतिष्ठा हो रही है उसके लिए बहुत उत्साहित हैं. 22 जनवरी को घर पर दीपक जलाएंगे,पूजा पाठ करेंगे. भगवान के लिए प्रार्थना करेंगे कि परमात्मा परमेश्वर जैसे विराजें वैसे राम राज्य आए.राम और कृष्ण आए तब किन्नर समाज बधाई लेने गया लेकिन अब हम घर से इस पल की बधाई देंगे.

ये भी पढ़े: ‘राममय’ हुई अयोध्या, हर दुकान-हर मकान, गूंज रहा बस ‘जय श्रीराम-सीताराम’