×

देश

नरेन्द्र मोदी के निशाने पर विपक्ष, पढ़िये कैसे नेहरू से लेकर राहुल गांधी पर PM ने बोला हमला

Prime Minister Budget Session 2024: राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देने के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर वार किया. उन्होंने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी कई दशकों तक केंद्र की सत्ता में नहीं आने का संकल्प ले चुकी है.

Prime Minister Budget Session 2024
Prime Minister Budget Session 2024

Prime Minister Budget Session 2024: राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देने के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर वार किया. उन्होंने कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी कई दशकों तक केंद्र की सत्ता में नहीं आने का संकल्प ले चुकी है.

नई संसद में नई परंपरा

लोकसभा में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि नए संसद में नई परंपरा स्थापित हुई है. लोकतंत्र की गरिमा कई गुना ऊपर है. इसी कड़ी में संगोल भी नए भारत का प्रतीक है. उन्होंने हमलावर अंदाज में कहा कि कांग्रेस कई दशकों तक विपक्ष में ही रहेगी. नए सदन में सदस्यों की गरिमा भी बढ़ी है.

विपक्ष ने चुनाव लड़ने का हौसला खोया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं, क्योंकि वह कई दशकों तक केंद्र की सत्ता में नहीं आना चाहता है. बहुत लोग बार बार सीट बदल रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष ने तो चुनाव लड़ने का हौसला ही खो दिया है.

कांग्रेस ने दायित्व नहीं निभाया

पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष की दुर्दशा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. आलम यह है कि बस चुनाव के समय ही विपक्ष मेहनत करता है. कांग्रेस पर ताला लगाने की नौबत आ गई. पीएम ने बिना नाम लिए कहा कि कांग्रेस हर बार एक नया प्रोडक्ट लॉन्च कर रही है.

लोकतंत्र के लिए परिवारवाद खतरा

परिवार का पार्टी चलाना गलत है और कांग्रेस तो एक परिवार में उलझ गई है. कांग्रेस में कैंसिल कल्चर है. उन्होंने कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र परिवारवाद के लिए खतरा है. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि कांग्रेस ने विपक्ष में किसी को उभरने नहीं दिया.

भारत की अर्थव्यवस्था बहुत मजबूत

पीएम मोदी ने देश विकास के पथ पर है. देश की अर्थव्यस्था मजबूत है. ये उपलब्धियां मोदी की नहीं, बल्कि देश की हैं. पूरी दुनिया में हमारी सराहना हो रही है. तीसरे टर्म में तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगी. तीसरा टर्म मोदी की गारंटी है. 11 नंबर की इकोनॉमी पर गौरव गान था और अब 5 नंबर की इकोनॉमी पर सवाल क्यों?

विपक्ष की सुस्त रफ्तार का मुकाबला नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की उपलब्धियां नहीं देख पा रही है. कांग्रेस की रफ्तार से इस काम में 100 साल लगते. कांग्रेसी खुद को हमेशा शासक मानते हैं और देश के सामर्थ्य पर कांग्रेस का भरोसा नहीं है.

यह भी पढ़ें: जिम नहीं जातीं फिर भी कैसे करती हैं फिगर मेंटेन, जानिये एक्टर-डांसर नोरा फतेही के बारे में 5 बड़ी बातें

गठबंधन का एलाइनमेंट कांग्रेस ने बिगाड़ा

उन्होंने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी कहते थे भारतीय कम अक्ल हैं. इंदिरा गांधी की भी सोच नेहरू जैसी ही थी. अब कांग्रेस का एकला चलो राग है. I.N.D.I गठबंधन का एलाइनमेंट बिगड़ा है. उन्होंने यह सब कांग्रेस की वजह से हुआ है.

UPA के गड्ढों भरने में कई साल लगे

उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि हमने पहले कार्यकाल में UPA गड्ढे भरे हैं. दूसरे टर्म में नए भारत की नींव है. हमने 370 खत्म किया. इसी क्रम में उन्होंने कहा कि UPA के गड्ढों भरने में कई साल लगे हैं. जनता ने हमें आशीर्वाद दिया और हमने जन कल्याण के लिए काम किया.

घर लौटे भगवान राम

हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए. इसके साथ ही अटकी, भटकी और लटकी योजनाओं को पूरा किया. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि भगवान राम घर लौटे हैं.

देश को क्या संदेश दे रहा विपक्ष

पीएम ने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा उन्हें लौटना पड़ेगा. दोषियों को शर्म तक नहीं आती है. आतंकवाद को लेकर हमारी सरकार का जीरो टॉलरेंस है. मुझे मेरी सेना पर भरोसा है. सुरक्षा क्षेत्र में भारत आगे हुआ.

आज जम्मू-कश्मीर में भी विकास हुआ है. देश को जोड़ने की बात है तोड़ने की नहीं. देश के विकास के लिए विपक्ष साथ आए. विकसित भारत की नींव रख रहा हूं. विपक्ष नामदार है. उन्होंने विपक्ष को लेकर कहा कि जितने पत्थर उछालने है, उछालो.

यह भी पढ़ें: Budget 2024 Session: पीएम मोदी का तंज, कांग्रेस ने लिया कई दशकों तक विपक्ष में बैठने का संकल्प