×

देश

Budget 2024 Session: पीएम मोदी का तंज, कांग्रेस ने लिया कई दशकों तक विपक्ष में बैठने का संकल्प

Budget 2024 Session: प्रधानमंत्री ने कहा कि आखिर कांग्रेस पार्टी समेत समूचा विपक्ष कब तक समाज को टुकड़ों में बांटेगा.

prime minister Narendra Modi
prime minister Narendra Modi

Budget 2024 Session: बजट सत्र जारी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पेश कर रहे हैं. पीएम मोदी इस दौरान सदन को संबोधित कर रहे हैं. अपने संबोधन में नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक विपक्ष में ही रहेगी.

उन्होंने यहां तक कहा कि समूचे विपक्ष ने कई दशकों तक वहां पर बैठने का संकल्प लिया है.बता दें कि बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण से हुई थी.

चुनाव लड़ने का हौसला खो चुका विपक्ष

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्ष लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का फैसला खो चुका है. विपक्ष के कई नेता सीट सीट बदलने की फिराक में हैं.

कब तक समाज को टुकड़ों में बांटेगा विपक्ष

उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत विपक्ष का काम समाज को टुकड़ों में बांटना है. उन्होंने कहा कि आखिर कांग्रेस पार्टी समेत विपक्ष कब तक समाज को टुकड़ों में बांटेगा.

यह भी पढ़ें: UP Budget 2024 : योगी सरकार का नए उद्यमियों को तोहफा, किया ब्याज मुक्त कर्ज देने का एलान

ई-व्हीकल-सीएनजी वाहनों में हुई बढ़ोतरी

वहीं, केंद्र सरकार की ओर से सदन में बताया गया कि सीएनजी तथा बिजली से चलने वाले वाहनों की संख्या में वृद्धि हुई है. सीएनजी स्टेशनों की संख्या में भी वृद्धि हुई है. केंद्र सरकार ने बताया कि सीएनजी स्टेशन 2014 में 738 थे जो अब बढ़ कर 6159 हो गए हैं. यह 79 प्रतिशत की वृद्धि है. गैस अवसंरचना और पाइपलाइन बिछाने के काम में भी तेजी आई है.

यह भी पढ़ें: UP Budget 2024 : पूर्वांचल के छात्रों को योगी सरकार की सौगात, वित्त मंत्री ने किए कई अहम एलान