×

देश

गोवा से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट विमान के केबिन में उठा धुंआ, कराई गई इमर्जेंसी लैंडिंग

गोवा से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट (Spicejet) के एक विमान के केबिन में बुधवार रात धुआं दिखने के बाद उसे हैदराबाद हवाईअड्ड (Hyderabad Airport) पर आपात स्थिति में उतारा गया.

नई दिल्ली : गोवा से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट (Spicejet) के एक विमान के केबिन में बुधवार रात धुआं दिखने के बाद उसे हैदराबाद हवाईअड्ड (Hyderabad Airport) पर आपात स्थिति में उतारा गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) इस घटना की जांच कर रहा है.

खबर में खास
  • यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया
  • केबिन में धुंआ के कारण इमर्जेंसी लैंडिंग
यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

डीजीसीए के एक अधिकारी के मुताबिक, विमान को हवाईअड्डे पर सुरक्षित तरीके से उतारे जाने के बाद यात्रियों को आपातकालीन निकास द्वार से बाहर निकाला गया और इस दौरान एक यात्री के पैर में हल्की खरोंच आ गई. हैदराबाद हवाईअड्डे के एक अधिकारी के अनुसार, क्यू400 वीटी-एसक्यूबी उड़ान में लगभग 86 यात्री सवार थे. विमान को आपात स्थिति में उतारे जाने के कारण बुधवार को नौ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा. यह घटना रात करीब 11 बजे की है. विमानन नियामक घटना की जांच कर रहा है.

केबिन में धुंआ के कारण इमर्जेंसी लैंडिंग

विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ”12 अक्टूबर को गोवा से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट के क्यू400 विमान को उसके गंतव्य स्थान पर सुरक्षित रूप से उतारा गया. नीचे उतरने के दौरान विमान के केबिन में धुआं देखा गया था. यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.” डीजीसीए के अधिकारी के मुताबिक, केबिन में धुएं के कारण विमान को आपात स्थिति में उतारा गया।