×

देश

IMD Weather Alert: दिल्ली-यूपी में कब तक परेशान करेगी बर्फीली हवा, कब मिलेगी ठंड से राहत; पढ़ें- IMD का अपडेट

IMD Weather Alert : आगामी 3-4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट की संभावना है. इसके चलते हल्की ठंड बढ़ सकती है.

IMD Weather Alert: How long will the icy wind cause trouble in Delhi-UP
IMD Weather Alert: How long will the icy wind cause trouble in Delhi-UP

नई दिल्ली/ लखनऊ, India Ahead Digital Desk: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का दौर बेहद धीमी गति से खत्म होने की ओर बढ़ रहा है, लेकिन बर्फीली हवाओं ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. ठंडी हवाओं के चलते धूप भी बेअसर साबित हो रही है. इस बीच पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने के चलते समूचे दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर भी थम गया है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बर्फीली हवाओं का असर कम होगा और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी.

धीरे-धीरे ठंड में आएगी कमी

लखनऊ आईएमडी (Lucknow Meteorological Department) ने प्रदेश के मौसम को लेकर ताजा पूर्वानुमान भी जारी किया है. इसके मुताबिक, आगामी 9 फरवरी (शुक्रवार) को भी मौसम के शुष्क रहने की संभावना है. इसके बाद अगले सप्ताह से मौसम में तेजी से बदलाव आएगा. बर्फीली हवाओं के थमते ही तापमान में बढ़ोतरी होगी और ठंड से लोगों को राहत मिलेगी. कमोबेश यही हालत दिल्ली में भी रहेंगे यानी यहां पर भी धीरे-धीरे ठंड का असर कम होगा.

कुछ दिन और परेशान करेगा हल्का कोहरा

मौसम विज्ञानियों का यह भी कहना है कि उतर प्रदेश में 9 (शुक्रवार) और 10 फरवरी (शनिवार) को मौसम शुष्क ही रहेगा. इसके साथ ही प्रदेश भर में आगामी 3-4 दिनों के दौरान सुबह और शाम को हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है. ऐसे में लोगों को संभलकर वाहन चलाने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड इंडस्ट्री का वह एक्टर जिसे सिर्फ 11 दिन में मिलीं 47 फिल्में, आखिर क्यों चले गए गुमनामी के अंधेरे में?

तापमान में गिरावट की संभावना

इसके साथ ही आगामी 3-4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट की संभावना है. इसके चलते हल्की ठंड बढ़ सकती है, लेकिन बर्फीली हवाओं का असर कम हुआ तो यह बेअसर साबित होगा.

यह भी पढ़ें: Uttarakhand News: हल्द्वानी में अवैध मस्जिद तोड़ने पहुंची निगम की टीम पर हमला, उपद्रवियों ने किया बवाल