×

देश

जम्मू : जेल में खूंखार लश्कर आतंकवादी ‘हज शेरू’ के पास मिला चीनी स्मार्टफोन

जम्मू : जेल सुरक्षा में चूक हुई है. जम्मू की कोट भलवाल स्थित केंद्रीय जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी के पास से एक स्मार्टफोन जब्त किया गया है. यह स्मार्टफोन चीनी कंपनी पोको का है, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जब्त कर लिया है. फोन मिलने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस मामले की… Continue reading जम्मू : जेल में खूंखार लश्कर आतंकवादी ‘हज शेरू’ के पास मिला चीनी स्मार्टफोन

आतंकवादी JAIL

जम्मू : जेल सुरक्षा में चूक हुई है. जम्मू की कोट भलवाल स्थित केंद्रीय जेल में बंद लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी के पास से एक स्मार्टफोन जब्त किया गया है. यह स्मार्टफोन चीनी कंपनी पोको का है, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जब्त कर लिया है. फोन मिलने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

कठुआ के हरिया चक निवासी हबीब पुत्र हज शेरू के पास से एक स्मार्टफोन बरामद किया गया है, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस को सौंप दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह फोन जेल के अंदर कैसे पहुंचा इसकी जांच की जा रही है. जेल के अंदर से मोबाइल फोन मिलने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अपने स्तर पर इस सुरक्षा उल्लंघन की जांच शुरू कर दी है.

वरिष्ठ अधिकारी, सीआईएसएफ

आतंकवादी हबीब चुंबकीय बमों की बरामदगी से संबंधित मामले में आरोपित

आगे इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह आतंकी हबीब कठुआ के ढल्ली क्षेत्र में सीमा पार से आए ड्रोन से यूबीजीएल और चुंबकीय बमों की बरामदगी से संबंधित मामले में आरोपित है. पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसे गिरफ्तार किया था. शुरू में मामला कठुआ के राजबाग थाने में दर्ज किया गया, जिसे बाद में जनवरी, 2022 में एनआईए ने पंजीकृत किया. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को जांच में ये निकल कर सामने आई कि पाकिस्तानी हैंडलर सज्जाद गुल के इशारे पर आतंकी हबीब सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से गिराए जाने वाले हथियार कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को पहुंचाता था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा हबीब को अन्य आतंकवादियों फैसल मुनीर, मियां सोहेल, मुनि मोहम्मद, राशिद और लश्कर के आतंकी कमांडर सज्जाद गुल उर्फ शेख सज्जाद उर्फ शेख सज्जाद के साथ आईपीसी की धारा 120बी, 121ए और 122, धारा 16, 17 के तहत अपराधी घोषित किया गया.