×

देश

Munawwar Rana: शायर मुनव्वर राणा का 71 साल की उम्र में हुआ निधन

Munawwar Rana: मशहूर शायर मुनव्वर राणा का रविवार को यहां संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में निधन हो गया. मुनव्वर राणा एक अद्भुत शायर थे और उनकी कविताएँ हिंदी साहित्य में अमूल्य रत्न मानी जाती हैं. उनका इस दुखद समय में सभी उनके परिवार और चाहने वालों के साथ हैं. आपको बता… Continue reading Munawwar Rana: शायर मुनव्वर राणा का 71 साल की उम्र में हुआ निधन

Munawwar Rana
Munawwar Rana

Munawwar Rana: मशहूर शायर मुनव्वर राणा का रविवार को यहां संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में निधन हो गया. मुनव्वर राणा एक अद्भुत शायर थे और उनकी कविताएँ हिंदी साहित्य में अमूल्य रत्न मानी जाती हैं. उनका इस दुखद समय में सभी उनके परिवार और चाहने वालों के साथ हैं.

आपको बता दें कि गले के कैंसर से पीड़ित होना एक कठिन और छोड़ देने वाला रोग है, और उनकी इस बीमारी से जूझते हुए वह अपनी कविताओं और शेरों के माध्यम से जीवन के मुद्दों को साझा करते रहे हैं. उनका कलम से निकला कलम से लिखा हर शेर हमें उनकी गहरी सोच और अद्वितीय शैली में ले जाता है.

आपको बता दें कि मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने को बताया कि उनके पिता का रविवार देर रात अस्पताल में निधन हो गया और उन्हें सोमवार को आराम दिया जाएगा. कवि के परिवार में उनकी पत्नी, चार बेटियां और एक बेटा है.

मुनव्वर राणा की कविता मां, जो उनकी सबसे प्रसिद्ध कविताओं में से एक मानी जाती है, उर्दू साहित्य की दुनिया में एक अलग स्थान रखती है.

और भी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.