×

देश

’22 जनवरी को जो हमने देखा वो वर्षों तक याद रहेगा’, PM Modi ने एक्स पर शेयर की अयोध्या की झलकियां

पीएम मोदी ने राम नगरी में मौजूद सभा को संभोधित करते हुए लिखा कि राम आग नहीं ऊर्जा है और राम विवाद नहीं है बल्कि समाधान है।

PM Narendra Modi: वर्षों का इंतजार खत्म हुआ। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह हो गया। इस क्षण का हर किसी को बेसब्री से इंतजार था। पीएम नरेंद्र मोदी, मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ की मौजूदगी में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ। राम मंदिर में अब प्रभु विराजमान हो गए हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर करके लिखा कि 22 जनवरी को जो हमने देखा वो हमें वर्षों तक याद रहेगा।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने राम नगरी में मौजूद सभा को संबोधित करते हुए लिखा कि राम आग नहीं ऊर्जा है और राम विवाद नहीं है बल्कि समाधान है। राम विजय नहीं है राम विनय है…राम सिर्फ हमारे नहीं है राम सबके हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में देश विदेश के मेहमान उपस्थित रहे। आज पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर रामलला से जुड़े एक वीडियो शेयर किए हैं।

पीएम मोदी ने 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रामलला सिर्फ हमारो ही नहीं, वह सबके हैं। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग कहते थे कि राम मंदिर बना तो आग लग जाएगा। लेकिन राम आग नहीं, ऊर्जा हैं। राम विवाद नहीं, समाधान हैं। भगवान राम विजय नहीं, विनय हैं। राम सिर्फ हमारे नहीं, सबके हैं।

सभा के दौरान पीएम मोदी ने बालासाहेब ठाकरे जी को उनकी जयंती पर उन्हें याद करते हुए बोला वह एक महान व्यक्ति थे जिनका महाराष्ट्र के राजनीतिक और सांस्कृतिक परिदृश्य पर प्रभाव अद्वितीय है। अनगिनत लोगों के दिलों में वह अपने नेतृत्व, अपने आदर्शों के प्रति दृढ़ समर्पण के लिए हमेशा जीवित रहेंगे।