×

जीवन शैली

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत से जूड़ी कुछ यादें, हर तरफ थी फैन फॉलोइंग

Sushant Singh Rajput: आज सुशांत सिंह राजपूत की आज 38वीं बर्थ एनिवर्सरी है. सुशांत हिंदी सिनेमा के उभरते सितारे थे, जिन्हें हर वर्ग के दर्शक पसंद करते थे. अपने करियर में उन्होंने कई फिल्में दीं और इन फिल्मों को दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी खूब सराहा. फिल्मी दुनिया के अलावा सुशांत अपनी निजी जिंदगी… Continue reading Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत से जूड़ी कुछ यादें, हर तरफ थी फैन फॉलोइंग

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput: आज सुशांत सिंह राजपूत की आज 38वीं बर्थ एनिवर्सरी है. सुशांत हिंदी सिनेमा के उभरते सितारे थे, जिन्हें हर वर्ग के दर्शक पसंद करते थे. अपने करियर में उन्होंने कई फिल्में दीं और इन फिल्मों को दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी खूब सराहा.

फिल्मी दुनिया के अलावा सुशांत अपनी निजी जिंदगी में भी बेहद दिलचस्प और जिंदादिल इंसान थे. आज सुशांत की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर आइए आपको बताते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput: बड़े पर्दें पर आना सुशांत का सपना

सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को बिहार के पटना शहर में हुआ था. दिवंगत अभिनेता सुशांत चार बहनों के इकलौते भाई थे. जैसे-जैसे सुशांत बड़े हुए, उनकी आंखों में भी कई बड़े सपने थे, जिन्हें वह पूरा करना चाहते थे.

उनका एक सपना अभिनेता बनना था. उन्होंने यह सपना पूरा भी किया. लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से सुशांत घर-घर में पहचाने जाने लगे. इसके बाद साल 2013 में उन्होंने फिल्म ‘काई पो चे’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. पहली फिल्म से ही दर्शक सुशांत के फैन हो गए. वहीं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी उनके टैलेंट के कायल हो गए.

Sushant Singh Rajput: सुशांत का करियर का टर्निंग पॉइंट

फिल्म ‘काई पो छे’ के बाद सुशांत ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पीके’ और ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ में नजर आए, लेकिन उनके करियर का टर्निंग पॉइंट 2016 में आई फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ थी.

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म ने 250 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया था. इसके बाद सुशांत ‘केदारनाथ’ और ‘सोनचिरैया’ में भी नजर आए, जिन्हें काफी सराहना मिली. बड़े पर्दे पर रिलीज हुई सुशांत की आखिरी फिल्म ‘छिछोरे’ थी.

15 मिनट के रोल के लिए नहीं लिए पैसे

एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ सुशांत एक बड़े दिल वाले इंसान भी थे. अपनी हर फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करने वाले सुशांत ने राजकुमार हिरानी की फिल्म पीके में एक छोटा सा रोल निभाया था. इस फिल्म में अपने 15 मिनट के रोल के लिए उन्होंने राजकुमार हिरानी से कोई पैसा नहीं लिया. बाद में हिरानी ने उन्हें उपहार के रूप में 21 रुपये दिए और सुशांत ने इसे खुशी से स्वीकार कर लिया.

साल 2020 में सुशांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. सुशांत की मौत के बाद उनकी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ ओटीटी पर रिलीज हुई, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस फिल्म में सुशांत के किरदार की सभी ने सराहना की. आज सुशांत की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उनके फैंस अपने पसंदीदा एक्टर को याद कर रहे हैं.

और भी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.