×

राजनीति

जेल में बंद संजय सिंह की मुश्किलें और बढ़ीं, यूपी के पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को देना होगा एक लाख हर्जाना

Sanjay Singh News: दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. फिलहाल दिल्ली की एक जेल में बंद संजय सिंह को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की एक अदालत से तगड़ा झटका लगा… Continue reading जेल में बंद संजय सिंह की मुश्किलें और बढ़ीं, यूपी के पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को देना होगा एक लाख हर्जाना

Sanjay Singh News: दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. फिलहाल दिल्ली की एक जेल में बंद संजय सिंह को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की एक अदालत से तगड़ा झटका लगा है.

अदालत ने पूर्व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा दाखिल मानहानि वाद में संजय सिंह पर 1 लाख का जुर्माना लगाया है. अदालत ने आदेश दिया है कि भाजपा नेता डॉ महेन्द्र सिंह के विरुद्ध टिप्पणियों को तत्काल सभी सोशल मीडिया अकाउंट से हटाया जाए. सिविल जज सीनियर डिवीज़न ने फ़ैसला सुनाया.

दरअसल, दो साल पहले योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने झूठे आरोप लगाने के मामले में लखनऊ कोर्ट में मानहानि का मुक़दमा दर्ज किया था. कोर्ट ने अपने विस्तृत आदेश में संजय सिंह पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर निराधार आरोप लगाना संजय सिंह की आदत बन गई है. वे अपने आरोपों के पक्ष में कोई सबूत नहीं पेश कर पाए हैं, जबकि महेंद्र सिंह बीजेपी के एक ज़िम्मेदार नेता हैं और उनकी छवि एक सम्मानित राजनेता की है.

मानहानि के नोटिस में संजय सिंह के शब्दों को कोट करते हुए लिखा गया कि प्रेस वार्ता के दौरान संजय सिंह ने बयान दिया कि ‘योगी बाबा और 40 चोर की सरकार चल रही है. भ्रष्टाचार का खेल देखकर नटवरलाल भी शर्मा जाए. यह घोटाले आदित्यनाथ सरकार के सबसे करीबी मंत्री की देखरेख एवं निगरानी में हो रहे हैं. जल जीवन मिशन में 30 हजार करोड़ का घोटाला हुआ है. थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन में हुआ करोड़ों का खेल, हजारों करोड़ की पाइप सप्लाई का ठेका ब्लैक लिस्टेड कंपनी को दिया गया.’ संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए घोटाले का आरोप लगाया था.