×

राजनीति

CM धामी ने टपकेश्वर मंदिर से किए राम मंदिर के वर्चुअल दर्शन, परिवार संग किया हवन पूजन

CM Pushkar Singh Dhami: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी अपने परिवार के साथ टपकेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करते हुए दिखे।

CM Pushkar Singh Dhami: जहां आज एक तरफ अयोध्या में विधि विधान और भव्य तरीके से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई तो वहीं दूसरी ओर देवभूमि का कण कण भी प्रभु श्री राम की आस्था के सैलाब में डूबा हुआ नजर आया। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपने परिवार के साथ टपकेश्वर मंदिर से राम मंदिर के वर्चुअल दर्शन किए। परिवार समेत हवन पूजा-अर्चना की।

देवभूमि के कोने-कोने में भी भक्ति का जोर देखने को मिला। मंदिरों में पूजा-अर्चना, भजन-कीर्तन का सिलसिला हर जगह दिखाई दे रहा है। कलश यात्रा का आयोजन हुआ है और शहर भर में भंडारों का आयोजन बड़े हर्षोल्लास के साथ हो रहा है। राम राज्य अब असली में आ गया है।

प्रभु श्रीराम की भक्ति में लीन नजर आ रहे भक्तगण अपने अपने तरीके से आस्था और विश्वास का प्रदर्शन कर रहे हैं। देहरादून के मंदिरों और बाजारों में हर जगह राम ध्वज लहरा रहा है। हर कोने से भगवान की आराधना का माहौल बना हुआ है।

सीएम धामी ने बताया कि उत्तराखंड से अयोध्या जाने के लिए कनेक्टिविटी को बढ़ाया जा रहा है। इसके साथ ही रेल मंत्रालय से अयोध्या के लिए देहरादून से विशेष ट्रेन की मांग की गई है। हवाई सेवा के माध्यम से भी अयोध्या को जोड़ा जा रहा है।

आने वाले समय में उत्तराखंड से अयोध्या जाने के लिए कनेक्टिविटी में और भी सुधार होने की उम्मीद है। इससे न केवल राजस्थान से अयोध्या का संपर्क मजबूत होगा, बल्कि अन्य राज्यों से भी लोग आसानी से आ जा सकते हैं।

इस पवित्र मौके पर, राज्य के मुख्यमंत्री ने भी आपने नागरिकों को अयोध्या यात्रा करने का आशीर्वाद दिया। जिसके लिए उन्हें पूरी सुरक्षा और सुविधा प्रदान करने का आश्वासन भी दिया।