×

राजनीति

कांग्रेस के पूर्व विधायक का कथित अश्लील वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला

राजस्थान के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन (Mewaram Jain Viral Video) का नाम आज फिर सुर्खियों में है. मेवाराम जैन के कारण बाड़मेर ‘एक्स’ पर टॉप ट्रेंड में बना हुआ है. शुक्रवार को अचानक सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल होने लगे. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो मेवाराम जैन के हैं. मेवाराम… Continue reading कांग्रेस के पूर्व विधायक का कथित अश्लील वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला

राजस्थान के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन (Mewaram Jain Viral Video) का नाम आज फिर सुर्खियों में है. मेवाराम जैन के कारण बाड़मेर ‘एक्स’ पर टॉप ट्रेंड में बना हुआ है. शुक्रवार को अचानक सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल होने लगे. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो मेवाराम जैन के हैं. मेवाराम कांग्रेस के बड़े नेता हैं. हालांकि इंडिया अहेड वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

शुक्रवार दोपहर बाद से जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हर कोई दंग रह गया. दावा है कि वीडियो में दिखने वाला व्यक्ति बाड़मेर का पूर्व विधायक मेवाराम जैन है. हालांकि, अधिकारियों ने इन वीडियो पर बोलने से साफ इनकार कर दिया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमारे पास ऐसा कोई वीडियो नहीं आया है. वीडियो संज्ञान में आने के बाद भी कुछ कह पाएंगे.

दरअसल, मेवाराम जैन पर पहले से एक रेप केस चल रहा है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उसी कांड की है. इस वीडियो के कई स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. बीजेपी समेत तमाम पार्टियों के नेता इसे लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं. बता दें कि मेवाराम गहलोत सरकार में मंत्री रहे हैं, और उनकी गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में की जाती है.

जानें क्या है पूरा मामला ?

रेप पीड़िता ने जोधपुर के राजीव नगर थाने में पेश की रिपोर्ट में बताया है कि आरोपी रामस्वरूप और जैन ने मेरा बलात्कार किया और उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी अश्लील हरकतें की. वहीं दूसरी तरफ पीड़ित महिला के खिलाफ पूर्व में रामस्वरूप ने बाड़मेर के कोतवाली थाने में महिला द्वारा ब्लैकमेल कर लाखों रुपए मांगने का आरोप लगाया है. जोधपुर में दर्ज मामले में पीड़िता ने बाड़मेर के दो पुलिस अधिकारियों समेत 7 के खिलाफ झूठे केस में फंसाकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. वीडियो वायरल होने के बाद में बाड़मेर x पर जबरदस्त तरीके से ट्रेड करने लगा है. लोगों ने इस पूरे मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि शर्मसार करने वाली घटना है.

कांग्रेस नेता ने लगाया था ब्लैकमेलिंग का आरोप
विधानसभा चुनाव के दौरान मेवाराम जैन ने फोटो वायरल होने पर बयान दिया था कि मुझे बार-बार ब्लैकमेल किया जा रहा है और लगातार कांग्रेस की टिकट पर तीन चुनाव जीतने के बाद चौथा चुनाव 2023 में मेवाराम जैन बीजेपी से बागी निर्दलीय उम्मीदवार डॉक्टर प्रियंका चौधरी से चुनाव हार गए थे.