×

राजनीति

ED और CBI ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आज पेश होना होगा

DELHI : फारूक अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने JKCA के अध्यक्ष के पद का दुरुपयोग किया. ED और CBI दोनों उनके ऊपर लगे आरोप की जांच कर रही हैं. फारूक अब्दुल्ला को 11 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व… Continue reading ED और CBI ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा समन, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आज पेश होना होगा

फारूक अब्दुल्ला Image

DELHI : फारूक अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने JKCA के अध्यक्ष के पद का दुरुपयोग किया. ED और CBI दोनों उनके ऊपर लगे आरोप की जांच कर रही हैं.

फारूक अब्दुल्ला को 11 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया

केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है. न्यूज एजेंसी PTI ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि उन्हें गुरुवार (11 जनवरी) को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

ED ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (JKCA) के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है. जेकेसीए में कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर ईडी ने साल 2022 में आरोप पत्र दायर किया था.

यह मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के फंड के हेरफेर से संबंधित है. इस फंड को क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित कई लोगों ने अपने व्यक्तिगत बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया था. ईडी ने जेकेसीए के पदाधिकारियों के खिलाफ सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीट के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की.

ED और CBI दोनों जांच कर रही

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर आरोप है कि JKCA के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया. फारूक अब्दुल्ला साल 2001 से 2012 तक JKCA के अध्यक्ष थे. उनके ऊपर लगे आरोप की जांच ED और CBI दोनों कर रही हैं. इससे पहले ED ने मई 2022 में JKCA में मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर फारूक अब्दुल्ला को दिल्ली में पेश होने का समन जारी किया था.

विपक्षी दल केंद्र सरकार के ऊपर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हैं

हाल ही में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कथित भूमि घटाले से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने समन भेजा था. इसके अलावा दिल्ला आबकारी मामले को लेकर ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कई बार समन भेजे हैं. विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार के ऊपर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते रहे हैं.

और भी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.