×

राजनीति

जेपी नड्डा ने यूपी सीएम के काम को सराहा, कहा- योगी की मेहनत से यूपी बन रहा देश का अग्रणी राज्य

लखनऊ: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को दुबग्गा में आयोजित महिला हॉफ मैराथन के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ की. नड़्डा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के विजन को सीएम योगी शत-प्रतिशत धरातल पर उतारने का काम कर… Continue reading जेपी नड्डा ने यूपी सीएम के काम को सराहा, कहा- योगी की मेहनत से यूपी बन रहा देश का अग्रणी राज्य

लखनऊ: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को दुबग्गा में आयोजित महिला हॉफ मैराथन के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ की. नड़्डा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के विजन को सीएम योगी शत-प्रतिशत धरातल पर उतारने का काम कर रहे हैं. योगी के नेतृत्व में यूपी आज बीमारू प्रदेश की पहचान से बाहर निकलकर देश के अग्रणी राज्यों की कतार में शामिल हो गया है. उन्होंने कहा आज देश को आगे ले जाने वालों और पीछे खींचने वालों में एक बड़ी स्पर्धा चल रही है.

देश और प्रदेश को आगे ले जाने वाले हैं मोदी-योगी
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ पीएम मोदी और सीएम योगी भारत और उत्तर प्रदेश को आगे ले जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी और अखिलेश यादव केवल अपने परिवार को आबाद रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण को लेकर आयोजित हॉफ मैराथन के इस कार्यक्रम में शामिल होना उनके लिए सौभाग्य की बात है. जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी देश में केवल चार जातियों के बारे में बात करते हैं, जिनमें सबसे पहले महिला, दूसरी युवा, तीसरी किसान और चौथी जाती है गरीबों की. यदि हम इन चार जातियों को मजबूत करके उन्हें ताकत देते हैं तो विकसित भारत बनने से हमें कोई रोक नहीं सकता.

करोड़ों लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए: नड्डा
जेपी नड्डा ने महिला, किसान, युवा और गरीबों के लिए संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि इन्हें जमीन पर अक्षरश: उतारने का कार्य योगी सरकार ने बखूबी किया है. यही कारण है कि आज करोड़ों लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठकर बीपीएल से एपीएल श्रेणी में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने फिट इंडिया और खेलो इंडिया मूवमेंट की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री योगी की इस बात के लिए भी तारीफ की कि प्रदेश के हर जिले में सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम से लेकर गांव गांव में खेल के मैदान और ओपेन जिम बनाए जा रहे हैं.

मोदी-योगी के नेतृत्व में जीतेंगे यूपी की सभी सीटें: नड्डा
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यूपी आज विकास की नई गाथा लिख रहा है. चाहें महिला सशक्तिकरण की बात हो, माफिया राज और भ्रष्टाचार का अंत हो या इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, इन सभी उपलब्धियों के लिए योगी आदित्यनाथ बधाई के पात्र हैं. जेपी नड्डा ने विपक्ष को देश को पीछे खींचने वाली ताकत बताया और कहा कि आज देश को आगे ले जाने वालों और पीछे खींचने वालों के बीच स्पर्धा चल रही है, जहां इंडी अलायंस मोदी को रोको-रोको की रट लगाए है, वहीं हमारी स्पर्धा है कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत को आगे ले जाएं. जिन लोगों ने भारत को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी आज वो भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं, जिन्होंने अन्याय ही अन्याय किया वो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं, जो परिवार से बाहर किसी की कल्पना नहीं करते थे वो अचानक देश की बात कर रहे हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी और योगी के नेतृत्व में आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी में पूरी की पूरी सीट लेकर आएंगे.