×

राजनीति

बुलंदशहर में बोले पीएम, मोदी को चुनावी बिगुल फूंकने की जरूरत नहीं, मोदी विकास का बिगुल फूंकता है

PM Narendra Modi Bulandshahr Visit: विकास परियोजनाओं की सौगात देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें चुनावी बिगुल फूंकने की जरूरत नहीं, वो हमेशा विकास का बिगुल फूंकते हैं.

PM Narendra Modi Bulandshahr Visit: उत्तर प्रदेश के बुंलदशहर को आज पीएम मोदी ने 20 हजार करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं की सौगात दी. विकास परियोजनाओं की सौगात देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें चुनावी बिगुल फूंकने की जरूरत नहीं, वो हमेशा विकास का बिगुल फूंकते हैं.

मोदी के लिए जनता जनार्दन ही चुनावी बिगुल फूंकती है, जब जनता मोदी के लिए बिगुल फूंकती है तो उन्हें अपना समय बिगुल फूंकने में नहीं लगाना पड़ता, उस समय को वह जनता की सेवा करने में लगाते हैं. प्रधानमंत्री ने आज गुरुवार को यहां पुलिस शूटिंग ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने रेल लाइन, हाइवे, पेट्रोलियम पाइपलाइन, पानी, सीवरेज, मेडिकल कॉलेज और आद्योगिक क्षेत्र के प्रोजेक्ट्स का लोकापर्ण करते हुए कहा कि पश्चिमी यूपी के इस क्षेत्र ने देश को कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया है. पीएम ने कहा कि कल्याण सिंह ने रामकाज और राष्ट्रकाज के लिए अपना जीवन समर्पित किया.आज वो जहां भी हैं अयोध्या धाम को देखकर बहुत आनंदित हो रहे होंगे. देश ने कल्याण सिंह और अनेक लोगों का सपना पूरा किया है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठता का कार्य संपन्न हो चुका है, अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय है. हमारा लक्ष्य सिर्फ एक है। साल 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है.

शासकों की तरह किया बर्ताव

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में लंबे समय तक भारत में विकास को केवल कुछ ही क्षेत्रों में सीमित रखा गया. देश का बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रहा. इसमें भी देश की सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश पर ध्यान नहीं दिया गया है. ये इसलिए हुआ क्योंकि लंबे समय तक यहां सरकार चलाने वालों ने शासकों की तरह बर्ताव किया. जनता को अभाव में रखा, समाज में बंटवारे का रास्ता उन्हें सत्ता पाने का सरल रास्ता लगा.

हर हिस्से को आधुनिक एक्सप्रेसवे से किया जाएगा कनेक्ट

भारत में दो बड़े डिफेंस कॉरिडोर पर काम हो रहा है. इनमें से एक पश्चिमी यूपी में बन रहा है। यूपी के हर हिस्से को आधुनिक एक्सप्रेसवे से कनेक्ट किया जा रहा है. भारत का पहला नमो भारत ट्रेन प्रोजेक्ट पश्चिमी यूपी में शुरू हुआ, यूपी के कई शहर मेट्रो सुविधा से जुड़ रहे हैं. यूपी ईस्टर्न और वेर्स्टन डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का हब बन रहा है. जेवर एयरपोर्ट बनने से इस क्षेत्र को नई ताकत और नई उड़ान मिलने वाली है. केंद्र सरकार देश में चार नये औद्योगिक स्मार्ट शहर बनाने की तैयारी में है. इसमें से एक शहर ग्रेटर नोएडा में बना है, जिसका उद्घाटन करने का आज मुझे अवसर मिला है.

किसानों की हित सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि उन्होने नये पेराई सत्र के लिए गन्ने का मूल्य बढ़ा दिया है. पहले किसानों को अपनी ही उपज का पैसा पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था. मगर डबल इंजन सरकार ने सुनिश्चित किया है कि मंडी में अनाज में बेचने पर किसान का पैसा सीधे उसके बैंक अकाउंट में जाना चाहिए. डबल इंजन सरकार ने गन्ना किसानों की समस्याओं को लगातार कम करने का प्रयास किया है. उनकी जेब में ज्यादा से ज्यादा पैसा जाए इसके लिए इथनॉल बनाने पर जोर दिया जा रहा है. किसानों का हित हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

नमो ड्रोन दीदी योजना

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया में तीन हजार रुपए में किसानों को यूरिया की बोरी मिल रही है, वही भारत में ये 300 रुपए से भी कम कीमत में मिल रही है. देश अब नैनो यूरिया बना रहा है. सरकार ने भंडारण की सुविधा के लिए दुनिया की सबसे बड़ी योजना शुरू की है. इसके तहत पूरे देश में कोल्ड स्टोरेज के नेटवर्क को तैयार किया जा रहा है. सरकार ने नमो ड्रोन दीदी योजना का शुभारंभ किया है. इसमें महिला स्वयं सहायता समितियों की बहनों को ड्रोन पायलट के रूप में ट्रेनिंग दी जा रही है. उन्हें ड्रोन दिया जा रहा है.आने वाले समय में ये योजना किसानों की बड़ी ताकत बनने जा रही है.

गरीबी को कर देंगे परास्त

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव गांव में आ रही है. देश के हर नागरिक को उसके लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ दिलाना ही मोदी की गारंटी है. बिना भेदभाव, भ्रष्टाचर के योजनाओं का लाभ शत प्रतिषत जनता को प्रदान करना ही सच्चा सेक्युलरिज्म और सामाजिक न्याय है. आजादी के बाद कोई गरीब हटाओ का नारा देता रहा, तो कोई सामाजिक न्याय के नाम पर झूठ बतलाता रहा.

देश ने देखा कि कुछ ही परिवार अमीर हुए, सामान्य गरीब, दलित और पिछ़ड़ा वर्ग अपराधियों और दंगों से सहमा रहा. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के 10 वर्ष में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुके हैं. जो बाकि बचे हैं उन्हें भी उम्मीद जगी है कि वे भी जल्द ही गरीबी को परास्त कर देंगे. गांव, गरीब, युवा, महिला, किसान सबको सशक्त करने का ये अभियान जारी रहेगा.