×

राजनीति

‘अखिलेश यादव गिरगिट..’ बसपा चीफ के बयान पर शिवपाल का पलटवार, बताया किसकी बेटी हैं मायावती

इटावा: आगामी लोकसभ चुनाव 2024 से पहले यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में एक दूसरे पर हमले तेज हो गए हैं. हाल ही में बसपा चीफ मायावती ने अखिलेश यादव को गिरगिट बताया था अब इस बयान पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने पलटवार किया है. शिवपाल ने बयान पर प्रतिक्रिया… Continue reading ‘अखिलेश यादव गिरगिट..’ बसपा चीफ के बयान पर शिवपाल का पलटवार, बताया किसकी बेटी हैं मायावती

इटावा: आगामी लोकसभ चुनाव 2024 से पहले यूपी में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में एक दूसरे पर हमले तेज हो गए हैं. हाल ही में बसपा चीफ मायावती ने अखिलेश यादव को गिरगिट बताया था अब इस बयान पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने पलटवार किया है. शिवपाल ने बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मायावती को दौलत की बेटी करार दिया है.

दरअसल, शिवपाल सिंह यादव गुरूवार को अपनी विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर में सपा दफ्तर पहुंचे थे. इस दौरान पत्रकार वार्ता में सपा नेता ने मायावती को जमकर निशाना लिया. शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर बहुजन समाज पार्टी को 10 लोकसभा सीटों पर यूपी में जीत हासिल हुई थी जब मायावती गठबंधन से अलग हो गई तो केवल एक विधानसभा सीट तक ही सिमट गई. बसपा चीफ मायावती दलितो को लूट कर दौलत की बेटी बन गई यह किसी से छुपा नहीं है.

बता दें कि शिवपाल से पहले सफा मुखिया अखिलेश यादव ने भी बसपा सुप्रीमों को बयान पर पलटवार किया था. अखिलेश यादव ने कहा था कि हमने मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का सपना देखा था. मायावती को पीएम बनाने के पक्ष में रहने वाली पार्टी उनका अपमान क्यों करेगी. हमारी पार्टी चाहती थी कि प्रधानमंत्री उस वर्ग से हो जिसने समाज की तमाम बुराइयों का हजारों साल सामना किया है. मायावती द्वारा खुद को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला कहे जाने पर अखिलेश ने कहा कि हमने बसपा को सम्मान देने का काम किया. ऐसे में मायावती की ओर से इस तरह का बयान का मतलब है कि शायद उनपर किसी तरह का दबाव है.

ये भी पढ़ें: गन्ना किसानों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, 20 रूपए प्रति क्विंटल बढ़ाया मूल्य, जानें कैबिनेट के अहम फैसले