×

स्पोर्ट्स

T20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा का शामिल होना क्या जायज़ ?

DELHI : रोहित शर्मा और विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के लिए के चयनित किया गया है , जिसके बाद दोनो खिलाड़ियों का नाम काफी चर्चा में है. विराट कोहली और रोहित शर्मा T20 खेलना चाहते थे और चयनकर्ताओं के पास उन्हें चुनने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.आपको बता दें कि दोनों… Continue reading T20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा का शामिल होना क्या जायज़ ?

T20

DELHI : रोहित शर्मा और विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के लिए के चयनित किया गया है , जिसके बाद दोनो खिलाड़ियों का नाम काफी चर्चा में है. विराट कोहली और रोहित शर्मा T20 खेलना चाहते थे और चयनकर्ताओं के पास उन्हें चुनने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.आपको बता दें कि दोनों खिलाड़ियों को 13 महीने बाद T20 टीम का हिस्सा बनाया गया है. इस बहस पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिली है.

रोहित शर्मा ही करेंगे T20 विश्व कप की भी कप्तानी

कुछ खेल विशेषज्ञों जहां एक तरफ चयनकर्ताओं के इस फैसले का समर्थन कर रहे है तो दुसरी तरफ इस बात की आलोचना भी कर रहे है. अपने विचार व्यक्त करते हुए भारत के दो पूर्व चयनकर्ताओं कृष्णमाचारी श्रीकांत और सरनदीप सिंह का कहना है कि रोहित अब टी20 विश्व कप में भी कप्तानी करेंगे. वहीं, विराट कोहली की T20 में आवश्यकता है. विराट और रोहित ने वनडे और टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है. चयनकर्ताओं ने उम्मीद जताई है कि विराट और रोहित इस T20 में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. वहीं दूसरी तरफ सवाल उठ रहे कि क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा का भारत की T20 टीम में शामिल होना जायज है?

सारे इशारे जून में हो रहे वेस्टइंडीज व अमेरिका में होने वाले आईसीसी T20 विश्वकप में रोहित शर्मा के कप्तानी करने का संकेत दे रहा है. वनडे विश्व कप में हारने के बाद रोहित एक कप्तान के रूप में T20 विश्व कप जीतना चाह रहे हैं. हालांकि वहीं हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव चोटील होने की वजह से हिस्सा नही ले पाएंगे, जसप्रीत बुमराह भी नहीं मौजूद रहेंगे. संभावना है कि रोहित शर्मा ही T20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे. सबकी निगाहें रोहित की तरफ है.

श्रीकांत

संभावना है कि यह विराट और रोहित का आखिरी टी20 विश्व कप होगा

चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा कि ”यह फैसला सही है. ।CC में आपको ऐसे खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है, जो दबाव को अच्छी तरह से झेल सकें. रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ही वनडे विश्वकप में शानदार फॉर्म में रहे. पूरी संभावना है कि यह विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए आखिरी टी20 विश्व कप होगा. आईपीएल में विश्व कप के सभी संभावित खिलाड़ियों का प्रदर्शन अगले विश्व कप के लिए तस्वीर साफ कर देगा.

READ MORE : Flipkart: कंपनी में नौकरी की कटौती, कर्मचारियों के सिर पर मंडरा रहा खतरा