×

राज्य

Assam Lok Sabha Chunav 2024: असम में AAP ने उतार दिए 3 लोकसभा उम्मीदवार, कांग्रेस से पूछा तक नहीं !

Assam Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी द्वारा असम में तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने पर कांग्रेस की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Assam Lok Sabha Election 2024 AAP fields 3 Lok Sabha candidates in Assam
Assam Lok Sabha Election 2024 AAP fields 3 Lok Sabha candidates in Assam

Lok Sabha Chunav 2024 : केंद्र में सत्तासीन नरेन्द्र मोदी सरकार को बेदखल करने के लिए बने I.N.D.I.A. गठबंधन में लगातार टूट की खबरें सामने आ रही हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार पहले ही I.N.D.I.A. गठबंधन से अलग हो चुके हैं और राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी भी अलग राह चुनते नजर आ रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी ने असम में लोकसभा उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस को आंखें दिखानी शुरू कर दी हैं.

असम की 3 सीटों पर AAP ने उतारे उम्मीदवार

मिली जानकारी के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने I.N.D.I.A. गठबंधन को झटका देते हुए असम की 3 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. AAP ने डिब्रूगढ़ से मनोज धनवर, गुवाहाटी से डॉ. भावेन और सोनितपुर से ऋषिराज को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है.

AAP ने कांग्रेस पर लगाया बेरुखी का आरोप

आम आदमी पार्टी के रणनीतिकार और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने बृहस्पतिवार को पत्रकार वार्ता कर कांग्रेस पर I.N.D.I.A. गठबंधन को लेकर बेरुखी का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट शेयरिंग पर बात करते-करते थक गए. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना और जीतना दोनों महत्वपूर्ण है, इसलिए असम की 3 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा गया है.

कांग्रेस ने नहीं दिया जवाब

उधर, आम आदमी पार्टी द्वारा असम में तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने पर कांग्रेस की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. यहां पर बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में असम की 14 लोकसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी को 9 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस ने 3 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके अतिरिक्त एक सीट पर एआईयूडीएफ और एक सीट पर निर्दलीय ने बाजी मारी थी. 

यह भी पढ़ें: Pakistan General Elections 2024: पाकिस्तान में 266 सीटों पर वोटिंग जारी, जानें कब घोषित होगा परिणाम