×

राज्य

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर को कब मिलेगी ठंड से राहत? सामने आया IMD का ताजा अपडेट

Delhi NCR Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, इस पूरे सप्ताह ठंड और कोहरा दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशान करेगा, लेकिन अगले सप्ताह से मौसम का मिजाज बदेलगा.

National Capital Region will get relief from cold next week
National Capital Region will get relief from cold next week

Delhi NCR Weather News : दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड का दौर जारी है. इस ठंड के चलते सुबह छात्र-छात्राओं को स्कूल जाने परेशानी हो रही है. इस बीच मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार, ठंड की विदाई धीरे-धीरे होगी और आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव का असर भी दिल्ली-एनसीआर पर नजर आएगा.

पूरे सप्ताह सुबह हल्का कोहरा करेगा परेशान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली और इससे सटे एनसीआर के शहरों में इस पूरे सप्ताह न्यूनतम तापमान 6 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा, जिससे ठंड से लोगों को परेशानी होगी. इसके साथ ही अगले 6 दिन तक दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के शहरों को सुबह के समय छाया हल्का कोहरा भी परेशान कर सकता है. ऐसे में लोगों से वाहन धीमी गति से चलाने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में कहां होता है औरतों के जिस्म का सौदा, OTT पर बताएंगे संजय लीला भंसाली

सर्द हवाएं कर रही धूप को बेअसर

दिल्ली-एनसीआर में धूप तो निकल रही है, लेकिन ठंड हवाएं इसे बेअसर कर रही हैं. इस बीच मंगलवार को धूप खिलने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं हैं.

अगले सप्ताह 25 डिग्री तक पहुंच जाएगा पारा

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 10 से 12 फरवरी तक दिल्ली-एनसीआर में आसमान साफ रहेगा, हालांकि बीच-बीच में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान हवाएं कमजोर पड़ जाएंगी और गर्मी का एहसास होना शुरू हो जाएगा. ठंड हवाओं के कुछ बेअसर होने की वजह से अधिकतम तापमान बढ़कर 24 से 25 डिग्री तक पहुंच जाएगा, वहीं न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री तक रह सकता है.

यह भी पढ़ें: Amethi News: कौन है उत्तर प्रदेश का पिंकू, जिसकी मां रोती रही और वह बजाता रहा सारंगी; पूरा गांव हुआ भावुक