×

राज्य

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर को कब मिलेगी ठंड से राहत, सामने आया IMD का अपडेट

Weather Update: न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी से मौसम का मिजाज बदल जाएगा. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को 15 फरवरी के बाद ठंड से राहत मिलेगी.

Delhi Weather Update : Indian Meteorological Department Predicts Rain In Delhi NCR on 4 February
Delhi Weather Update : Indian Meteorological Department Predicts Rain In Delhi NCR on 4 February

Delhi Weather Update दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच उत्तर भारत में कोहरे के साथ ठंड में भी इजाफा हुआ है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. इस बीच शनिवार सुबह तुलनात्मक रूप से दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने अधिक ठंड महसूस की. इसके साथ ही कोहरे ने भी वाहन चालकों को परेशान किया.

Delhi Weather ट्रेनें भी चल रहीं लेट

उधर, कोहरे के कारण दिल्ली से जाने और आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इससे यात्री अपने गंतव्य तक देरी से पहुंच रहे हैं. वहीं, बढ़ती ठंड के बीच देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.

Delhi Weather बारिश होने के आसार

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने दिल्ली और एनसीआर में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही रविवार सुबह कोहरा भी लोगों को परेशान कर सकता है. ऐसे में लोगों से संभलकर वाहन चलाने की सलाह दी गई है.

Delhi Weather फिलहाल नहीं कम होगी ठंड

इसके साथ ही रविवार को न्यूनतम तापमान तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस की बीच रहेगा. यानी ठंड दिल्ली के लोगों को परेशान करेगी. मौसम विभाग का यह भी कहना है कि आगामी 5 फरवरी यानी सोमवार को दिल्ली के तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है, जिससे ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Chandrabhushan Yadav कौन हैं, जो अमेरिका में बनवाएंगे राम मंदिर; क्या है ‘बदलापुर’ से इनका खास कनेक्शन

Delhi Weather 15 फरवरी के बाद ठंड होगी कम

मौसम विभाग के अनुसार, 15 फरवरी के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में ठंड में कमी आएगी. इस बीच अगर पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हुआ तो ठंड में हल्का इजाफा होगा, लेकिन ठंड अधिक नहीं बढ़ेगी. कुल मिलाकर 15 फरवरी के बाद से हल्की गर्मी का दौर भी शुरू हो सकता है, जो लोगों को राहत देगा.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics : क्या बिहार में फिर होगा खेला? समझिये तेजस्वी यादव के ‘उस’ बयान के मायने