×

राज्य

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, जानिए क्यों?

किसान एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी करते नज़र आ रहे है. इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने प्रदेश के कई जिलों अंबाला,जींद, कुरूक्षेत्र, हिसार, कैथल, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. साथ ही पंचकुला में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस मामले में पंचकुला की डीएसपी… Continue reading हरियाणा सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, जानिए क्यों?

किसान एक बार फिर से आंदोलन की तैयारी करते नज़र आ रहे है. इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने प्रदेश के कई जिलों अंबाला,जींद, कुरूक्षेत्र, हिसार, कैथल, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. साथ ही पंचकुला में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस मामले में पंचकुला की डीएसपी सुमेर सिंह प्रताप ने कहा कि किसी भी प्रकार की पैदल या ट्रैक्टर ट्रॉली और अन्य वाहनों के साथ जुलूस, प्रदर्शन, मार्च पास्ट निकालने और किसी भी तरह की लाठी, रॉड या हथियार ले जाने पर रोक लगा दी गई है.

13 फरवरी को किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का एलान

13 फरवरी को किसान संगठनों ने दिल्ली कूच का एलान किया है जिसके बाद उन्हें राजधानी में प्रवेश पर रोक लगाने के लिए प़जाब-हरियाणा की सीमा की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है साथ ही आंशिक रुप से सीमा को भी सील कर दिया गया है. अर्धसेनिक बल के जवानों को सीमाओं पर तैनात किए गए है. कल शनिवार को किसानों के होने वाले प्रस्तावित मार्च को देखते हुए हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने पुलिस महानिरीक्षक (अंबाला रेंज) सिवास कविराज और अंबाला के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह ने सीमा का दौरा किया.

अंबाला के पास शंभू बॉर्डर का कर चुके हैं दौरा

सीमा के सील हेने के साथ ट्रेफिक को लेकर भी एडवाइजरी लागू की गई है. जिसके चलते हरियाणा और प़जाब के मुख्य मार्गों पर गाड़ियों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हो सकती है साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा कि 13 फरवरी को यात्रा करने से बचे और बहुत जरूरी हो तभी यात्रा करें.

ये भी पढ़ें-World News: 5 की बजाय सप्ताह में सिर्फ 4 दिन काम कराएगी जर्मनी की कंपनी, जानें फिर भी कैसे होगा फायदा?