×

राज्य

अब बातें नहीं, सिर्फ काम: बिजली कर्मियों के मोबाइल फोन इस्तेमाल पर रोक, ये है वजह

कार्यालय में व्यवधान रहित माहौल बनाने के मकसद से सरकारी आंध्र प्रदेश केंद्रीय बिजली वितरण निगम लिमिटेड (CPDCL) के सभी कर्मचारियों पर एक अक्टूबर से ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

कार्यालय में व्यवधान रहित माहौल बनाने के मकसद से सरकारी आंध्र प्रदेश केंद्रीय बिजली वितरण निगम लिमिटेड (CPDCL) के सभी कर्मचारियों पर एक अक्टूबर से ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सीपीडीसीएल (CPDCL) ने कहा कि संचार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट वास्तव में शोर पैदा करने का माध्यम बन गए हैं क्योंकि ‘अपने काम के घंटे के दौरान कर्मचारी अपने मोबाइल फोन पर समय बर्बाद कर रहे हैं, जिससे कार्यालय के दैनिक काम में बाधा आ रही है.’

खबर में खास

  • किसी भी सरकारी संगठन में अपनी तरह का पहला आदेश
  • कर्मचारियों को अपने मोबाइल फोन जमा करने होंगे
  • सीएमडी ने अपने आदेश में क्या कहा, जानिए

किसी भी सरकारी संगठन में अपनी तरह का पहला आदेश

सीपीडीसीएल (CPDCL) ने कहा कि इसलिए सीपीडीसीएल (CPDCL) की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक जे पद्म रेड्डी ने कार्यालय में कार्य अवधि के दौरान कर्मचारियों द्वारा मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया. हालांकि, संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रतिबंध से छूट दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह संभवत: किसी भी सरकारी संगठन में अपनी तरह का पहला आदेश है.

कर्मचारियों को अपने मोबाइल फोन जमा करने होंगे

एक अक्टूबर से सीपीडीसीएल (CPDCL) के सभी कार्यालयों में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटरों, रिकॉर्ड सहायकों, टाइपिस्टों, कनिष्ठ एवं वरिष्ठ सहायकों और आउटसोर्स कर्मचारियों को कार्यस्थल में प्रवेश करते समय अपने मोबाइल फोन जमा करने होंगे.

सीएमडी ने अपने आदेश में क्या कहा, जानिए

सीएमडी ने अपने आदेश में कहा, ‘किसी भी कर्मचारी को कार्य के दौरान किसी से फोन पर बात करने या संदेश भेजने की अनुमति नहीं होगी. वे सिर्फ भोजन अवकाश और चाय अवकाश के दौरान फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं.’ आपात स्थिति में कर्मचारियों को अपने उच्च अधिकारियों को मोबाइल फोन पर सूचित करना होगा.