×

राज्य

Chhattisgarh में ED की छापेमार कार्रवाई में करीब 4 करोड़ रुपए की नकदी और जेवर किए गए बरामद

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छत्तीसगढ़ में छापा मारकर लगभग चार करोड़ रुपए की नकदी और जेवर बरामद किया है.

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छत्तीसगढ़ में छापा मारकर लगभग चार करोड़ रुपए की नकदी और जेवर बरामद किया है. सूत्रों ने बताया कि जब्ती की कार्रवाई सरकारी अधिकारियों और निजी लोगों से की गई है. सूत्रों के मुताबिक राजगढ़ की जिलाधिकारी रानू साहू के आधिकारिक आवास को केंद्रीय एजेंसी ने सील कर दिया है क्योंकि उनके परिसर की छापेमारी के दौरान वह मौजूद नहीं थीं. सूत्रों ने बताया कि ईडी (ED) की यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ में ट्रांसपोर्टरों से कुछ व्यवसासियों और लोगों द्वारा कथित अवैध कमीशन की धन शोधन की जांच से संबंधित है.

खबर में खास

  • PMLA के तहत मामला दर्ज
  • लोगों के परिसरों पर छापा मारा
PMLA के तहत मामला दर्ज

बता दें कि ED ने आयकर विभाग की शिकायत और आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए धनशोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है. सूत्रों ने बताया कि ईडी (ED) ने मंगलवार की सुबह रायपुर, रायगढ़, महासमुंद, कोरबा समेत अन्य जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों, कुछ व्यवसायियों और सत्तारूढ़ कांग्रेस के कुछ नेताओं के परिसरों पर छापे की कार्रवाई शुरू की जो बुधवार को भी जारी रही.

लोगों के परिसरों पर छापा मारा

सूत्रों की मानें तो छापेारी के दौरान ईडी (ED) ने करीब 4 करोड़ रुपए की नकदी और जेवर बरामद किया है. उन्होंने बताया कि यह धन सरकारी अधिकारियों और निजी संस्थाओं दोनों से बरामदगी की गई है. उन्होंने बताया कि ईडी (ED) ने जिन लोगों के परिसरों पर छापा मारा है, उनमें एक जिलाधिकारी (कलेक्टर) और सरकार के करीबी कुछ वरिष्ठ अधिकारी तथा व्यवसायी सूर्यकांत तिवारी एवं कांग्रेस के नेता तथा छत्तीसगढ़ राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर समेत अन्य शामिल हैं.