×

राज्य

यूपीः लखीमपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 8 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

बताया जा रहा है कि पीलीभीत बस्ती मार्ग पर एक यात्रियों से भरी बस और डीसीएम ट्रक में आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे के वक्त बस में कुल 45 यात्री सवार थे. टक्कर इतनी जोरदार थी कि डीसीएम के परखच्चे उड़ गए. वहीं बस भी बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गई.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक दर्दनाक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. जबकि 25 से ज्यादा घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा पीलीभीत-बस्ती राजमार्ग पर हुआ.

इस खबर में ये है खास

  • DCM से टकराई यात्री बस
  • DCM का टायर फटने से हुआ हादसा
  • CM योगी -PM मोदी ने जताया शोक

UP | 8 died, over 25 people injured in a private bus-truck collision in Lakhimpur Kheri. Some of the injured have been referred to Lucknow: Sanjay Kumar, ADM, Lakhimpur Kheri

CM Yogi Adityanath has condoled the loss of lives& directed officials to immediately go to the spot:CMO— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) September 28, 2022

DCM से टकराई यात्री बस

बताया जा रहा है कि पीलीभीत बस्ती मार्ग पर एक यात्रियों से भरी बस और डीसीएम ट्रक में आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे के वक्त बस में कुल 45 यात्री सवार थे. टक्कर इतनी जोरदार थी कि डीसीएम के परखच्चे उड़ गए. वहीं बस भी बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गई. इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि ने 2 ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया.

DCM का टायर फटने से हुआ हादसा

प्रत्यक्षदशियों ने बताया कि लखीमपुर से बहराइच की तरफ जा रही डीसीएम का ऐरा पुल पर दाहिना टायर फट गया. इससे डीसीएम अनियंत्रित होकर प्राइवेट डिवाइडर पार करते हुए सामने से आ रही बस से टकरा गई. बस में बायीं तरफ बैठी सवारियों में कई की मौत हुई और कई गंभीर रूप से घायल हुए. टायर फटने का धमाका सुनकर पुल के नीचे घास काट रहे लोग घबरा गए थे.

CM योगी -PM मोदी ने जताया शोक

इस घटना को लेकर सीएम योगी से लेकर पीएम मोदी ने भी शोक जताया है. मुख्यंमत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जनपद खीरी में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुख है. दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मोदी सरकार की ओर से मृतकों के घरवालों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.