×

राज्य

Noida: Shrikant Tyagi के अपार्टमेंट के बाहर फिर लगाए गए पेड़, प्राधिकरण ने हटाने के दिए निर्देश

जेल में बंद नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के नोएडा (Noida) स्थित अपार्टमेंट के बाहर पुलिस की मौजूदगी के बावजूद 12 से अधिक ताड़ के पेड़ फिर से लगाए गए.

नई दिल्लीः जेल में बंद नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के नोएडा (Noida) स्थित अपार्टमेंट के बाहर पुलिस की मौजूदगी के बावजूद 12 से अधिक ताड़ के पेड़ फिर से लगाए गए. वृक्षारोपण पर आपत्ति जताने वाली एक महिला को साथ कथित दुर्व्यवहार करने के मामले में दो महीने पहले सुर्खियों में आए थे. इससे पहले, त्यागी समुदाय के एक नेता ने धमकी दी थी कि यदि 48 घंटों के भीतर त्यागी (Shrikant Tyagi) के घर के बाहर फिर से पेड़ नहीं लगाए गए, तो प्रदर्शन किया जाएगा. सेक्टर 93बी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के भूतल पर स्थित त्यागी के अपार्टमेंट के पास साझा क्षेत्र पर करीब 15 पेड़ लगाए गए, जबकि स्थानीय पुलिस अधिकारी वहां ड्यूटी पर तैनात थे.

खबर में खास

  • ‘‘अतिक्रमण’’ को हटाना पड़ेगा
  • फ्लैट के बाहर अतिक्रमण किया
‘‘अतिक्रमण’’ को हटाना पड़ेगा

सोसाइटी के लोगों ने साझा क्षेत्र में पेड़ लगाने पर अगस्त में आपत्ति जताई थी. उन्होंने मंगलवार को एक बार फिर चिंता व्यक्त की, जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का दल दोपहर में मौके पर पहुंचा और उसने त्यागी परिवार (Shrikant Tyagi) को दो दिन में पेड़ हटाने की चेतावनी दी और कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो अधिकारियों को स्वयं इस ‘‘अतिक्रमण’’ को हटाना पड़ेगा.

फ्लैट के बाहर अतिक्रमण किया

नोएडा प्राधिकरण के ACEO प्रवीण मिश्र ने बताया कि प्राधिकरण के रिकॉर्ड के अनुसार, सोसाइटी में 93 फ्लैट के बाहर अतिक्रमण किया गया है. ACEO ने बताया कि 48 घंटे के बाद अगर किसी फ्लैट के बाहर अतिक्रमण पाया गया, तो उसे तोड़ दिया जाएगा. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि मांगे राम त्यागी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों का एक समूह सोसाइटी के बाहर रहा.