×

राज्य

Lok Sabha Chunav 2024: पीएम मोदी दक्षिण हरियाणा को देंगे एम्स की सौगात, राजस्थान के लोगों को भी होगा फायदा

Lok Sabha Chunav 2024: आगामी 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेवाड़ी के माजरा भालखी गांव में 22वें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) का शिलान्यास करेंगे.

PM Modi will gift AIIMS to South Haryana
PM Modi will gift AIIMS to South Haryana

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के कुछ महीने बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 भी होना है. ऐसे में हरियाणा दोनों ही चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. इस बीच आगामी 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेवाड़ी के माजरा भालखी गांव में 22वें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) का शिलान्यास करेंगे. यह जानकारी केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मुहैया कराई है. उन्होंने बताया कि आगामी 16 फरवरी को रेवाड़ी जिले के माजरा भालखी गांव में एम्स का शिलान्यास करेंगे.

एम्स के खुलने से कई जिलों के लोगों को होगा लाभ

रेवाड़ी के माजरा भालखी गांव में एम्स बनने से हरियाणा के महेंद्रगढ़, भिवानी, रोहतक, झज्जर, नूंह, पलवल और फरीदाबाद के अलावा राजस्थान के अलवर और झुंझुनू जिले के लोगों को भी फायदा होगा. यहां पर बता दें कि रेवाड़ी में एम्स बनाने की घोषणा 2019-20 के केंद्रीय बजट में हुई थी. रेवाड़ी के माजरा भालखी गांव में एम्स 210 एकड़ में बनाया जा रहा है.

खुलेगा द्वारका एक्सप्रेस-वे!

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के मुताबिक, आगामी 16 फरवरी को पीएम मोदी के हाथों द्वारका एक्सप्रेस-वे का गुरुग्राम वाला हिस्सा खोलने की भी घोषणा करने की भी उम्मीद है, क्योंकि यह बनकर पूरी तरह से तैयार है. कुछ दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने इसे खोलने को मंजूरी दे दी थी.

4 लाख से अधिक लोगों को होगा फायदा

माना जा रहा है कि पीएम मोदी के हाथों इसका उद्घाटन करवाया जा सकता है. यहां पर बता दें कि द्वारका एक्सप्रेसवे का गुरुग्राम वाला हिस्सा खुलने से गुरुग्राम जिले के ही करीब 4 लाखों लोगों के साथ दिल्ली के भी हजारों लोगों को राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Watch Video: FB LIVE के बाद मुस्कुराया शिवसेना नेता, इसके बाद क्या हुआ? जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

हरियाणा में है भाजपा-जेजेपी की सरकार

यहां पर बता दें कि हरियाणा में वर्ष 2024 में विधानसभा चुनाव होना है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. फिलहाल भाजपा अपने सहयोगी दल जननायक जनता पार्टी के साथ सरकार चला रही है. विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भाजपा और जेजेपी का गठबंधन होगा या नहीं? अभी इस पर कोई भी निर्णय नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में ‘मोहन-कमल’ की मुलाकात के बाद हलचल तेज? क्या होगा कोई ‘खेला’