×

देश

कौन हैं ‘इंस्टा क्वीन’ अंशिका शर्मा, जिन्हें बनाया गया सीएम सिटी गोरखपुर का कोतवाल, सोशल मीडिया पर लाखों हैं फॉलोवर

IPS Anshika Verma: उत्तर प्रदेश कैडर 2021 बैंच की IPS अंशिका शर्मा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कोतवाली का CO नियुक्त किया है. आपको बता दें कि अंशिका वर्मा अपने नौकरी की ट्रेनिंग आगरा से शुरू की थी , जिन्हें SSP ने कोतवाली सर्किल का प्रभार सौंपा. IPS अंशिका वर्मा ने बताया… Continue reading कौन हैं ‘इंस्टा क्वीन’ अंशिका शर्मा, जिन्हें बनाया गया सीएम सिटी गोरखपुर का कोतवाल, सोशल मीडिया पर लाखों हैं फॉलोवर

IPS Anshika Verma
IPS Anshika Verma

IPS Anshika Verma: उत्तर प्रदेश कैडर 2021 बैंच की IPS अंशिका शर्मा को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने कोतवाली का CO नियुक्त किया है. आपको बता दें कि अंशिका वर्मा अपने नौकरी की ट्रेनिंग आगरा से शुरू की थी , जिन्हें SSP ने कोतवाली सर्किल का प्रभार सौंपा.

IPS अंशिका वर्मा ने बताया कि कोतवाली सर्कल को अपराध मुक्त बनाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

आगे IPS अंशिका वर्मा ने बताया कि अपने उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए अपराध व अपराधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाएगी. जिससे कोतवाली सर्कल अपराध मुक्त रहे.

आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं IPS अंशिका वर्मा की, जो एक इंजीनियर से सिविल सर्वेंट बनी हैं. आईपीएस अंशिका वर्मा उत्तर प्रदेश कैडर की सिविल सर्वेंट हैं और इसके साथ ही वह यूपी के प्रयागराज जिले की रहने वाली हैं.

IPS अंशिका वर्मा ने साल 2020 में अपनी दूसरी ही कोशिश में बिना किसी कोचिंग के यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा क्रैक कर डाली थी. बता दें कि पहली बार वह अपने ग्रेजुएशन कंपलीट करने के एक साल बाद 2019 में यूपीएससी सिविल सेवी परीक्षा में शामिल हुई थीं.
IPS अंशिका वर्मा ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई नोएडा से पूरी की है. इसके बाद साल 2014 से साल 2018 तक इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में B.Tech के साथ ग्रेजुएशन किया है. आपको बता दें कि, उन्होंने गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, नोएडा से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.

आपको अगर उनकी फैमिली बैग्राउंड के बारे में बताएं तो, IPS Anshika Verma के पिता उत्तर प्रदेश इलैक्ट्रीसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPEL) से सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं. तो वहीं, उनकी मां एक गृहिणी है. इसके साथ ही बता दें कि आज की डेट में अंशिका अपने लुक्स के लिए भी काफी मशहूर हैं.

लुक्स के मामले में वह किसी बॉलीवुड की मॉडल से कम नहीं है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 257K फॉलोअर्स हैं.