×

Uttar Pradesh

UP में भी खतरे में गठबंधन!, सपा ने उतारे उम्मीदवार तो बिफरी कांग्रेस, कहा- ये मंजूर नहीं

Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव ने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए 11 सीट दी हैं. उन्होंने इस बात की जानकारी एक्स पर भी दी थी. लेकिन कांग्रेस से सहमत नजर नहीं आ रही है.

Lok Sabha Election 2024: बंगाल और बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी इंडिया गठबंधन खतरे में नजर आ रहा है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी को चुनौती देने के मकसद से बनाया गया विपक्षी दल मुश्किलों का सामना कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक एक के बाद एक दिग्गज नेता गठबंधन का साथ छोड़ अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए 11 सीट दी हैं. उन्होंने इस बात की जानकारी एक्स पर भी दी थी. लेकिन कांग्रेस से सहमत नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस ने 11 सीटों का फैसला एकतरफा फैसला बताया था. इस बीच सपा ने अपने 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. कांग्रेस नेता लगातार बता रहे है कि अभी सीटें फाइनल नहीं हुई हैं.

यूपी कांग्रेस प्रभारी बोले

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची को लेकर कहा कि किसी भी फैसले पर आपसी सहमति जरूरी है. हमारा मकसद भारतीय जनता पार्टी को हराना है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि हम सहमत नहीं है तो हम उन्हें कैसे हराएंगे, इसके लिए हम सभी को सहमत होना होगा चाहे वह सीटों के संबंध में हो या किसी रणनीति के संबंध में.’

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, ‘हमें समन्वय बनाए रखना होगा. हमारी अपनी पहचान है अगर सपा पार्टी यह कह रही है कि उन्होंने कांग्रेस को सीटे दी हैं. तो मै इस मामले में क्या ही कहूं. कांग्रेस पार्टी की अपनी एक अलग पहचान है. कांग्रेस हमेशा से एक मजबूत पार्टी रही है, आने वाले समय में आप कांग्रेस पार्टी को आज से भी मजबूत देखेंगे.