×

Uttar Pradesh

LS Elections 2024: अनुप्रिया पटेल ने कहा- जयंत का NDA में स्वागत, अखिलेश बोले- पढ़े-लिखे हैं, ऐसा नहींं करेंगे

Anupriya Patel on Jayant Choudhary: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी भी I.N.D.I.A. गठबंधन ने रिश्ता तोड़कर एनडीएन में शामिल हो सकते हैं.

Anupriya Patel welcome to Jayant Choudhary in National Democratic Alliance
Anupriya Patel welcome to Jayant Choudhary in National Democratic Alliance

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में चंद महीने शेष हैं. भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस अन्य सभी दलों ने अपनी ओर से लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच राजनीति दलों का पाला बदलना भी जारी है. वहीं, I.N.D.I.A. गठबंधन की नींव रखने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनवरी के अंतिम पखवाड़े में महागठबंधन से नाता तोड़कर केंद्र में सत्तासीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) का दामन थाम लिया. इस बीच ताजा खबर यह है कि राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी (Rashtriya Lok Dal chief Jayant Chaudhary) भी I.N.D.I.A. गठबंधन से रिश्ता तोड़कर एनडीएन में शामिल हो सकते हैं.

अनुप्रिया ने किया जयंत का स्वागत

रालोद के एनडीए में शामिल होने की खबरों के बीच अपना दल (एस) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी हासिल हुई है कि RLD जल्द ही एनडीए परिवार में शामिल होगी.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि वह अपनी पार्टी की ओर से उनका स्वागत करती हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सीटों बंटवारे के समझौते के बारे में जानकारी नहीं है.

अखिलेश बोले, सुलझे हुए हैं जयंत

उधर, राष्ट्रीय लोकदल के एनडीए में शामिल होने के कयास के बीच मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव का कहना है कि सपा के साथ रालोद का तालमेल अगर गड़बड़ाया है तो इसके पीछे वजह होगी. उधर, अखिलेश यादव ने कहा कि जयंत चौधरी काफी सुलझे हुए हैं और वे बेहद पढ़े-लिखे हैं. वह किसानों की लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे.

यह भी पढ़ें: Esha-Bharat Love Story: भरत पहले हारे दिल फिर टिश्यू पेपर पर लिख कर दिया ईशा देओल को मोबाइल नंबर, जानें कैसे शुरू हुई लव स्टोरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सात लोकसभा सीटों पर समझौता हो गया है. अब खबर सामने आ रही है कि जयंत चौधरी को चार लोकसभा सीटों के साथ-साथ एक राज्‍यसभा सीट का ऑफर भारतीय जनता पार्टी की ओर से आया है, ऐसे में वह एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में नीतीश कुमार को खोने के बाद अब यूपी से कांग्रेस के लिए आ सकती है बुरी खबर, क्या जयंत चौधरी होंगे अलग?