×

Uttar Pradesh

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या में भक्तों का जनसैलाब, अब तक आया 12 करोड़ से अधिक का चढ़ावा

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन तकरीबन 3.17 करोड़ का दान प्राप्त हुआ था. अब तक 12 करोड़ से अधिक का चढ़ावा आ चुका है. चढ़ावे का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा.

Ayodhya Ram Mandir Donation more than 12 Crore after 22 January
Ayodhya Ram Mandir Donation more than 12 Crore after 22 January

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या (उत्तर प्रदेश) में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से जारी है. 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. इसके बाद से यहां पर श्रद्धालुओं का आना जारी है. यहां पर राम लला का दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्वालु दिल खोलकर दान कर रहे हैं. दरअसल, मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के भक्त ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से दान कर रहे हैं.

दर्शन को उमड़ रहा जनसैलाब

यहां पर बता दें कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन ही तकरीबन 3.17 करोड़ का दान प्राप्त हुआ था. क्योंकि उस दिन समारोह में पहुंचे मेहमानों ने पूरे मनोभाव से निधि समर्पण किया था, जबकि 23 जनवरी से राम मंदिर आम भक्तों के खुल गया और तब से लेकर लगातार रामलला के दर्शन करने के लिए श्रद्वालुओं का सैलाब उमड़ रहा है. इस बीच एक अनुमान के मुताबिक, 22 जनवरी के बाद से करीब 12 करोड़ रुपये से अधिक का दान प्राप्त हो चुका है.

सीएम संग दर्शन करेंगे एनडीए विधायक

गौरतलब है कि आगामी 11 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायक सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रामलला के दर्शन करेंगे. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा विधायकों के साथ उसके सहयोगी दलों के विधायक भी मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Bharat Brand Rice : देशभर में सस्ता चावल भी बेचेगी नरेन्द्र मोदी सरकार, नोट कीजिए कीमत और कहां से मिलेगा यह?

साल भर मनाए जाएंगे 12 प्रमुख उत्सव

यहां पर बता दें कि 1 फरवरी को ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट के साथ दर्शन करने की घोषणा कर दी थी. उधर, राम मंदिर में वार्षिक उत्सव की तालिका भी तैयार हो चुकी है, जिसमें पहला उत्सव 14 फरवरी को होगा. इस दौरान बसंत पंचमी का उत्सव भी मनाया जाएगा और माता सरस्वती की पूजा होगी. वहीं, सालभर में राममंदिर में 12 प्रमुख उत्सव और पर्व मनाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Bharat Ratna Lal Krishna Advani ने किस स्कूल से की है पढ़ाई? हमेशा आते थे फर्स्ट; मिलती थी टीचर्स से तारीफ