×

Uttar Pradesh

अयोध्या में आज से बाहरी लोगों की No Entry, गेट पर तैनात हुईं बुलेटप्रूफ गाड़ियां

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आज से 22 जनवरी तक बाहरी लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है।

Ram Mandir
Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में इस वक्त जश्न का माहौल है। रामभक्तों का सालों का इंतजार बस खत्म ही होने वाला है। 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्रभु श्रीराम के दर्शन करने के लिए रामभक्त आतुर हैं।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सुरक्षा को देखते हुए आज से 22 जनवरी तक बाहरी लोगों की एंट्री नहीं होने दी जा रही है। अयोध्यावासियों को भी आईकार्ड दिखाना अनिवार्य होगा। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के लिए यूपी एटीएस अलर्ट जारी किया है। साथ ही 4 बुलेटप्रूफ बख्तरबंद गाड़ियां तैनात की गई हैं।

अयोध्या में स्वास्थ्य सुरक्षा व्यवस्था

अयोध्या जिला प्रशासन ने समारोह के दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कड़ाके की ठंड को देखते हुए अतिथियों के लिए बिस्तर आरक्षित किए हैं साथ ही आपातकालीन स्थिति के लिए तैयारी की है। समारोह में सात हजार से ज्यादा अतिथियों को न्योता भेजा गया है और उनके लिए बिस्तर रिजर्व किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: रामलला के दर्शन में न हो कोई दिक्कत, 5 ज़िलों से ‘रामरथ’ बसें चलाएगी योगी सरकार

आधे और पूरे दिन का सरकारी अवकाश

कुछ राज्यों ने रामलला कार्यक्रम को मद्देनजर रखते हुए पूरे दिन की छुट्टी घोषित की है, वहीं कुछ राज्यों में कार्यालय और संस्थान आधे दिन के लिए बंद रहेंगे। इतना ही नहीं महाराष्ट्र, चंडीगढ़, और पुडुचेरी ने 22 जनवरी को सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है।

100 कमांडो किए गए तैनात

अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यूपी एटीएस के तकरीबन 100 कमांडो तैनात किए गए है। हर चौराहे, गली में पुलिस कर्मी तैनात है। इस ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सभी भारतीय नागरिकों से आग्रह है कि वे स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करें और सुरक्षा के लिए सहयोग करें।