×

राजनीति

UP: कौन हैं 14 सपा विधायक जिन्होंने राम मंदिर पर बधाई का किया विरोध?, BJP MLA शलभ मणि त्रिपाठी ने उठाए सवाल

BJP MLA Shalabh Mani Tripathi, Lucknow news, Ram mandir praposal update lucknow

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बजट सत्र के दौरान 5 फरवरी को विधानसभा में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बधाई प्रस्ताव पेश किया गया. इसी बीच समाजवादी पार्टी के विधायकों की तरफ से आवाज आई कि यह जबरदस्ती की बधाई है. इस पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि कहीं कोई जबरदस्ती नहीं है जो सदस्यगण इससे सहमत हों वही बधाई दें. प्रस्ताव पेश होने के बाद 14 सपा विधायकों ने राम मंदिर बधाई प्रस्ताव का विरोध किया. देवरिया से बीजेपी विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी (Dr Shalabh Mani Tripathi) ने उन 14 सदस्यों का नाम सार्वजनिक करने की मांग की है.

बीजेपी विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi) ने X पर सदन में अपने भाषण का वीडियो शेयर करके लिखा, “देश और समाज को भी पता चलना ही चाहिए कि आख़िर कौन हैं रामद्रोही, विधानसभा में जिन 14 लोगों ने प्रभु राम के विरोध में आज वोट दिया, उनके नाम सार्वजनिक होने ही चाहिए.”

पश्चाताप का मिला था अवसर लेकिन वो भी गंवाया: Shalabh Mani Tripathi

शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi ने कहा, “राम मंदिर का आमंत्रण तो आप को भी मिला था पर आप अयोध्‍या नहीं गए. मैं बहुत हैरान हुआ कि जब आप लोग भगवान राम के आमंत्रण पर नहीं गए. आप लोगों ने भगवान राम के वजूद को नकार दिया था. आप लोगों के लिए पश्‍चाताप का आखिरी अवसर था. आज जब सदन में भगवान राम के नाम पर बधाई प्रस्‍ताव जा रहा था तब आप लोग चुप रह सकते थे लेकिन आपने विरोध शुरू कर दिया. मैं विधानसभा अध्‍यक्ष से मांग करता हूं कि उन 14 सपा नेताओं के नाम सार्वजनिक कीजिए जिन्‍होंने भगवान राम के नाम पर आए बधाई प्रस्‍ताव का विरोध किया है.”

भाजपा विधायक ने कहा कि मुझे पूरा विश्‍वास है कि जब ये 14 लोग अपने घर जाएंगे तो उनके परिजन भी इसको लेकर सवाल करेंगे. ये सपा नेता भले ही 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह में नहीं गए पर उनके घरवालों ने उस रात दिवाली मनाई है.

बताया जा रहा है कि शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi की सदन में मांग के बाद सपा विधायक ओमवेश ने अपना नाम सूची से वापस ले लिया है. ओमवेश ने कहा कि वे भगवान राम के साथ हैं.

शलभ मणि त्रिपाठी (Shalabh Mani Tripathi ने X पर पोस्ट करके लिखा, “सदन में प्रभु राम का विरोध करने वालों 14 SP विधायकों के नाम सार्वजनिक करने की विधानसभा में मेरी मांग पर SP विधायक ओऊमवेश जी ने अपना नाम इस सूची से बाहर कर लिया,कहा वे राम के साथ हैं, मेरी माँग यथावत है, अब उन 13 के नाम सार्वजनिक हों, जिन्होंने प्रभु राम का विरोध किया.”

सपा के इन 14 MLA ने किया राम मंदिर पर विरोध

राम मंदिर पर बधाई प्रस्ताव का जिन 14 विधायकों ने विरोध किया उनके नाम मनोज कुमार पारस, लालजी वर्मा, स्वामी ओमवेश, जै किशन साहू, संदीप सिंह, मो. ताहिर खान, डॉ संग्राम यादव, महबूब अली, कविन्द्र चौधरी, महेंद्र यादव, विजमा यादव, रफीक अंसारी, त्रिभुवन दत्त और अखिलेश का नाम शामिल है.