×

Uttar Pradesh

Greater Noida Film City:बोनी कपूर ने अक्षय कुमार, टी सीरीज को हराकर जीता ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट

Greater Noida Film City: बोनी कपूर ने अक्षय कुमार, टी सीरीज को हराकर ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट अपने नाम कर लिया है.

Greater Noida Film City: ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी का सपना साकार होने वाला है. मंगलवार को बॉलीवुड फिल्म निर्देशक बोनी कपूर ने ग्रेटर नोएडा में एक नई फिल्म सिटी के निर्माण के लिए कांट्रैक्ट जीता है। सूत्रों के मुताबिक इस कांट्रैक्ट की नीलामी में अक्षय कुमार, टी सीरीज को बोली में हराकर बोनी कपूर ने फिल्म सिटी निर्माण का ठेका जीत लिया है.

ड्रीम प्रोजेक्ट

बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप ने ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन पर उतरने का इरादा किया है। यमुना क्षेत्र की इंटरनेशनल फिल्म सिटी के निर्माण की योजना इस समय तैयार है, और इसे सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत शुरू किया जा रहा है.

चार कंपनियों ने किया था आवेदन

मुताबिक, इस प्रोजेक्ट के लिए बोनी कपूर ने अक्षय कुमार की टी सीरीज को मुकाबले में हराया है। फिल्म सिटी के निर्माण के लिए चार कंपनियों ने आवेदन किया था, लेकिन मेसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी, बोनी कपूर, और भूटानी ग्रुप ने पहले फेज का ठेका हासिल किया है।

प्रोजेक्ट की लागत एक हजार करोड़ रुपए

फिल्म सिटी का पहला चरण 230 एकड़ में बनाया जाएगा, जो कि एक हजार एकड़ के पूरे प्रोजेक्ट का हिस्सा है। इस प्रोजेक्ट की लागत एक हजार करोड़ रुपये से भी अधिक होने की चर्चा है। यदि इसमें कोई देरी होती है, तो प्रतिदिन दस लाख रुपये के हिसाब से जुर्माना देना होगा।

बोनी कपूर के कंपनी समूह ने ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी के निर्माण के पहले चरण का प्रोजेक्ट बिड जीतकर एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। फिल्म सिटी के निर्माण की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू होने की उम्मीद है, और इससे स्थानीय और बॉलीवुड फिल्म उद्योग में नई संभावनाओं का समर्थन किया जा रहा है।