×

Uttar Pradesh

Budget 2024: CM Yogi ने की बजट की तारीफ, कहा- इसमें है दुनिया का ग्रोथ इंजन बनाने का ‘रोड मैप’

Budget 2024: सीएम योगी नए बजट की तारीफ करते हुए कहा कि इस बजट ने नए भारत को दुनिया का ग्रोथ इंजन बनाने का 'रोड मैप' प्रदान किया है।

Budget 2024: UP CM Yogi praised budget said road map' to make the world's growth engine
Budget 2024: UP CM Yogi praised budget said road map’ to make the world’s growth engine

Budget 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanth) ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की प्रशंसा की.

उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि इस बजट ने नए भारत को दुनिया का ग्रोथ इंजन बनाने का ‘रोड मैप’ प्रदान किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण Nirmla का आभार व्यक्त किया.

Budget 2024: वित्त मंत्री ने पेश किया बजट

लोकसभा चुनाव (loksabha chunav 2024) से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजटपेश किया है, जिसमें महिलाओं के लिए कई योजनाएं हैं. इस अंतरिम बजट के तहत, सरकार ने ‘लखपति दीदी’ का लक्ष्य 3 करोड़ बनाने का निर्णय लिया है, जो पहले 2 करोड़ था.

CM Yogi Tweet

Budget 2024: विकसित भारत बनाने का लक्ष्य

वित्त मंत्री ने बताया कि देश में रोजगार के मौके बढ़ रहे हैं और सरकार सर्वसमावेशी विकास की दिशा में कठिन कदम बढ़ा रही है. उन्होंने साल 2047 तक भारत को एक विकसित राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें: Agriculture Budget 2024: किसानों पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, बजट में किए गए ये बड़े एलान

Budget 2024: किसानों को पीएम फसल योजना का लाभ

इस बजट के माध्यम से, पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 3 करोड़ घर बना लिए गए हैं और आगामी 5 साल में और 2 करोड़ घर बनाए जाएंगे. देशभर में 4 करोड़ किसानों को पीएम फसल योजना का लाभ पहुंचा है.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: उद्धव ठाकरे ने की मोदी सरकार के बजट की आलोचना, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी कस दिया तंज

Budget 2024: नए बजट की तारीफ- योगी

बजट पेश होने के बाद, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की है। यह बजट नए भारत की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाने का प्रमाण है, जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सराहा है और उन्होंने सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले निर्मला सीतारमण ने 2024-25 का बजटपेश कर दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट में महिलाओं के लिए कई योजनाओं का एलान किया. आपको बता दें कि सरकार ने लखपति दीदी का लक्ष्य 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ करने का फैसला किया.

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें India Ahead पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट India Ahead न्यूज़ पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत से जुड़ी ख़बरें।