×

Uttar Pradesh

Budget 2024: जनरल डॉ. वीके सिंह ने कहा- यह विकसित भारत का सशक्त बजट, सभी वर्गों का रखा गया ध्यान

Budget 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश बजट 2024 की गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने जमकर सराहना की है. इसके साथ ही कहा कि इसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है.

Ghaziabad MP and Union Minister General VK Singh praised Budget 2024
Ghaziabad MP and Union Minister General VK Singh praised Budget 2024

Budget 2024 : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा पेश बजट 2024 की जहां सत्ता पक्ष तारीफ कर रहा है तो विपक्ष आलोचना पर उतर आया है. इस बीच गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह ने निर्मला सीतारमन द्वारा प्रस्तुत बजट की जमकर सराहना की है. उन्होंने कहा कि यह विकसित भारत का सशक्त बजट है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह बजट भारत की आशाओं, आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूर्ण कर आधुनिक और आत्मनिर्भर भारत की कड़ी को मजबूत करता है.

रखा गया सभी वर्गों का ध्यान

गाजियाबाद के सांसद जनरल डॉ. वीके सिंह बजट की सराहना की कड़ी में कहा कि इसमें देश के सभी वर्गों के साथ-साथ सभी क्षेत्रों का भी ध्यान रखा गया है. दरअसल, संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट पेश करने के दौरान स्वयं जानकारी दी कि 9 करोड़ महिलाओं के साथ 83 लाख स्वयं सहायता समूह सशक्तिकरण और आत्मनिर्भरता के साथ ग्रामीण सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य को बदल रहे हैं. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि हमने 60 स्थानों पर जी20 बैठकों के आयोजन की सफलता ने दुनिया के सामने भारत की विविधता प्रस्तुत की है. हमारी आर्थिक ताकत ने देश को व्यापार और सम्मेलन पर्यटन के लिए एक आकर्षक गंतव्य बना दिया है.

वित्त मंत्री ने पेश किया अंतरिम बजट

केंद्रीय मंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह ने भी वित्त मंत्री की बातों को जिक्र किया कि पीएम किसान संपदा योजना से 38 लाख किसानों को फायदा हुआ है और 10 लाख रोजगार पैदा हुए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान चुनौतियों के बावजूद पीएम आवास योजना ग्रामीण का कार्यान्वयन जारी रहा और इसके जरिये 3 करोड़ घरों के लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब हैं. यहां पर बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से अंतरिम बजट पेश किया गया है. नई सरकार बनने पर बजट जुलाई में पेश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Weather Update: उत्तर भारत के साथ दक्षिण के राज्यों में भी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का ताजा हाल