×

Uttar Pradesh

हमीरपुर: शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर मौलाना ने कराया निकाह, पति लगा रहा न्याय की गुहार

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) से एक शादीशुदा महिला के धर्मांतरण (Conversion) और निकाह का सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. महिला के पति की तहरीर पर पुलिस ने धारा 366 और 506 में… Continue reading हमीरपुर: शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर मौलाना ने कराया निकाह, पति लगा रहा न्याय की गुहार

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) से एक शादीशुदा महिला के धर्मांतरण (Conversion) और निकाह का सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. महिला के पति की तहरीर पर पुलिस ने धारा 366 और 506 में मुकदमा दर्ज कर लिया है. हालांकि इंडिया अहेड वायरल वीडियो और फोटोज की पुष्टि नहीं करता है.

जानें पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बिवांर थानाक्षेत्र का बताया जा रहा है. यहां मनीष गुप्ता नाम के एक युवक ने बताया कि दो साल पहले उसकी शादी आकांक्षा गुप्ता से हुई थी, उसका 2 साल का एक बेटा भी है. जिस मकान में वह किराए पर रहता था उसी मकान में कुछ दिन पहले अनीस खान भी रहने आया. अनीस ने पहले उसकी पत्नी आकांक्षा गुप्ता से मेलजोल बढ़ाकर भरोसा जीता, इसके बाद उसका ब्रेशवास किया. पीड़ित के मुताबिक आरोपी ने मौलाना के साथ उसकी पत्नी को मुसलमान बनाकर निकाह कर लिया है.

अनीस ने दी जान से मारने की धमकी

पीड़ित ने बताया कि उसने अनीस खान से फोन पर बात की तो आरोपी ने उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी थी. उसने बीते 6 दिसंबर को पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन करीब एक महीना बीत जाने के बाद ही ना ही उसकी पत्नी की बरामदगी हुई है और न ही मौलाना और अनीश के को पुलिस गिरफ्तार कर पाई है. पीड़ित ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

छानबीन में जुटी पुलिस

वही इस पूरे मामले पर स्थानीय पुलिस धर्म परिवर्तन व मुस्लिम युवक से निकाह किये जाने की बात से इनकार कर रही है. पुलिस के मुताबिक महिला अपने प्रेमी के साथ भाग गई है, जिस पर स्थानीय थाने में मुकदमा पंजीकृत कर तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: UP: प्राण प्रतिष्ठा से पहले दबोचा गया पाकिस्तानी एजेंट, यूपी पुलिस ने बड़ी साजिश की नाकाम